चीनी बॉर्डर के पास राजनाथ सिंह ने विजयादशमी पर जवानों के साथ की 'शस्त्र पूजा', कहा- हमारा देश सुरक्षित हाथों में है

Rajnath Singh
ANI
रेनू तिवारी । Oct 05, 2022 10:13AM
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के अवसर पर चमोली के औली सैन्य स्टेशन में 'शास्त्र पूजा' की। इस दौरान आर्मी के जावानों के बीच भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी मौजूद रहे।

उत्तराखंड। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के अवसर पर चमोली के औली सैन्य स्टेशन में 'शास्त्र पूजा' की। इस दौरान आर्मी के जावानों के बीच भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के चमोली के औली सैन्य स्टेशन में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की उपस्थिति में हथियारों के साथ अनुष्ठान किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने  विजयादशमी पर उत्तराखंड के चमोली में औली सैन्य स्टेशन में सेना के जवानों के साथ बातचीत भी की। 

 

 रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां 'पूजा' या हथियारों की पूजा की जाती है। उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं। समाचार एजेंसी द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में राजनाथ सिंह को मंत्रों के जाप के बीच सशस्त्र बलों की उपस्थिति में दृश्यों का प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है। एक अन्य क्लिप में सैनिकों को देशभक्ति के गीत गाते हुए दिखाया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी और सुरक्षा बलों की दो मुठभेड़ों में 4 स्थानीय आतंकवादी मारे गए

 हमारा देश सुरक्षित हाथों में हैं, राजनाथ ने कहा

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं। भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां हथियारों की पूजा की जाती है। औली सैन्य स्टेशन उत्तराखंड में मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि विजयदशमी पर हमारे देश में शास्त्र पूजा की जाती हैं, मैं हमारे देश के जवानों के बीच आकर बहुत भाग्यशाली मेहसूस कर रहा हूं।

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और  मनोज पांडे द्वारा 'शास्त्र पूजा' के बाद उत्तराखंड में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाते हुए औली मिलिट्री स्टेशन देशभक्ति गीत 'ऐ वतन तेरे लिए' की आवाज से गूंज उठा।

अन्य न्यूज़