राजनाथ सिंह ने कहा, राफेल पर चर्चा के लिए सरकार तैयार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 19 2018 2:07PM
राजनाथ सिंह ने कहा, राफेल पर चर्चा के लिए सरकार तैयार
Image Source: Google

संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार राफेल मामले पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन जहां तक जेपीसी की मांग का सवाल है तो उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद इस मामले में ‘दूध का दूध, पानी का पानी’ हो गया है।

नयी दिल्ली। राफेल मामले में संसद में पिछले छह दिनों से कांग्रेस के हंगामे की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार इस मामले पर चर्चा के लिए तैयार है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में शून्यकाल को कहा, ‘‘अगर सदस्य चाहते हैं कि चर्चा हो तो सरकार राफेल तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।’’ लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग दोहराते हुए कहा कि राफेल मामले में जिम्मेदारी तय करने के लिए सरकार को जेपीसी बनाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए।

 
 
उन्होंने कहा कि विमान की कीमत, हिंदुस्तान एयरनॉटिक्स लिमिटेड को ठेका नहीं मिलना और सरकारी खजाने को नुकसान सहित कई पहलुओं पर जांच होनी है और यह सिर्फ जेपीसी के जरिए हो सकता है। संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार राफेल मामले पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन जहां तक जेपीसी की मांग का सवाल है तो उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद इस मामले में ‘दूध का दूध, पानी का पानी’ हो गया है।



 
गौरतलब है कि राफेल मामले की जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग करते हुए संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत से ही लोकसभा में हंगामा कर रही है। राफेल तथा कुछ अन्य मुद्दों पर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही निरंतर बाधित हुई है। भाजपा ने इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में मंगलवार को लोकसभा में राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप