राम माधव का राहुल पर प्रहार, कहा- भाजपा के रहते लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं, आपातकाल कभी नहीं लौटेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   22:27
राम माधव का राहुल पर प्रहार, कहा- भाजपा के रहते लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं, आपातकाल कभी नहीं लौटेगा

भाजपा नेता ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘आपकी दादी ने आपातकाल लगाया। आपको पता नहीं होगा क्योंकि तब आप पांच-छह साल के रहे होंगे।’’

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए भाजपा महासचिव राम माधव ने मंगलवार को कहा कि जिन नेताओं के दादा-दादी आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे वे यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि देश में ‘लघु आपातकाल’ जैसी स्थिति है। दिल्ली भाजपा कार्यालय में डिजिटल ‘युवा जनसंवाद’ रैली को संबोधित करते हुए माधव ने कहा कि आपातकाल देश में कभी नहीं लौटेगा। उन्होंने कहा कि कई बुद्धिजीवी और नेता कह रहे हैं कि देश में ‘लघु आपातकाल’ जैसी स्थिति है, दरअसल ये वही लोग हैं जिनके दादा-दादी 1975 में आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर को हिंसा और आतंक की आग में झोंकने के लिए अकेले गिलानी जिम्मेदार: राम माधव 

भाजपा नेता ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘आपकी दादी ने आपातकाल लगाया। आपको पता नहीं होगा क्योंकि तब आप पांच-छह साल के रहे होंगे।’’ उन्होंने कहा कि आरएसएस और जनसंघ समेत राष्ट्रवादी शक्तियों ने आपातकाल में नृशंस अत्याचार झेलते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जबर्दस्त विरोध किया। माधव ने कहा, ‘‘आपातकाल इंदिरा गांधी की सत्तालोलुपता की वजह से लगाया गया और उस दौरान बहुत अत्याचार एवं दमन किया गया, प्रेस पर पाबंदी लगा दी गयी और मौलिक अधिकार कुचल दिये गये।’’ उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा है, लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं है, आपातकाल कभी नहीं लौटेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...