राष्ट्रीय किसान मंच ने की विधानसभा चुनाव में सपा को समर्थन देने की घोषणा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   12:11
राष्ट्रीय किसान मंच ने की विधानसभा चुनाव में सपा को समर्थन देने की घोषणा

दीक्षित ने आरोप लगाया कि भाजपा ‘ईस्ट इंडिया कम्पनी’ की तरह ही बर्ताव कर रही है और बांटो और राज करो की नीति पर चल रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के वर्तमान हालात पर आज राष्ट्रीय किसान मंच की एक आपात

लखनऊ, किसानों के संगठन राष्ट्रीय किसान मंच ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को समर्थन देने की घोषणा की है। मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा कि उनके संगठन ने सपा को पूर्ण समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने पत्र में आरोप लगाते हुए कहा कि ‘‘इस वक्त उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और दुख की बात है कि सत्तारूढ़ भाजपा किसानों के कल्याण के लिए कोई बात ना करके समाज में वैमनस्य फैलाने वाली बातें कर रही है। भाजपा लोगों के बीच में धार्मिक उन्माद पैदा कर दोबारा सत्ता हासिल करने की फिराक में है।

दीक्षित ने आरोप लगाया कि भाजपा ‘ईस्ट इंडिया कम्पनी’ की तरह ही बर्ताव कर रही है और बांटो और राज करो की नीति पर चल रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के वर्तमान हालात पर आज राष्ट्रीय किसान मंच की एक आपात बैठक में विचार विमर्शके बाद तय किया गया कि इन चुनावों में किसानों और नौजवानों की खुशहाली की परिकल्पना को साकार करने के लिए समाजवादी पार्टी के गठबंधन को समर्थन दिया जाए।

 उन्होंने  ने कहा कि सपा ने किसानों की सिंचाई मुफ्त करने का वादा किया है और 300 यूनिट तक नि:शुल्क बिजली देने का ऐलान भी किया है। पूर्व में भी इस पार्टी ने किसानों के हित के लिए अनेक सार्थक काम किए हैं और उम्मीद है कि आने वाले समय में सरकार बनने पर वह इन कार्यों को और आगे बढ़ाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...