रणजीत हत्याकांड: गुरमीत राम रहीम को राहत, हाई कोर्ट ने 27 अगस्त तक सुनवाई पर लगाई रोक

Gurmeet Ram Rahim
अंकित सिंह । Aug 25, 2021 4:43PM
रणजीत सिंह हत्या मामले में डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर इस हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप है। फिलहाल बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह साध्वियों से दुष्कर्म मामले में रोहतक जेल में सजा काट रहे हैं।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंचकूला के विशेष सीबीआई न्यायाधीश को रणजीत सिंह के हत्या मामले में 26 अगस्त को फैसला सुनाने पर रोक लगा दिया है। यानी कि डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रबंधक रणजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट का फैसला अब 26 अगस्त को नहीं आएगा। दरअसल, सीबीआई कोर्ट की कार्यवाही पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने 27 अगस्त तक रोक लगा दी है। रणजीत सिंह हत्या मामले में डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर इस हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप है। फिलहाल बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह साध्वियों से दुष्कर्म मामले में रोहतक जेल में सजा काट रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: आरक्षण पर वो ऐतिहासिक फैसला जिसका जिक्र कर SC ने कहा- राज्यों को आर्थिक आधार पर 'क्रीमी लेयर' बनाने का अधिकार नहीं

आपको बता दें कि रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में बहस पूरी हो चुकी थी। माना जा रहा था कि 26 अगस्त को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी लेकिन अब इस पर रोक लग गई है। बुधवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान दोनों आरोपी राम रहीम और कृष्ण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। इसके अलावा तीन अन्य आरोपी कोर्ट में मौजूद थे। बचाव पक्ष के वकील ने फाइनल बहस के सभी कॉपी सीबीआई कोर्ट में जमा कर दिए हैं। 

इसे भी पढ़ें: अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी शादी, अदालत कर रही विचार, बन सकता है कानून

कोर्ट ने सीबीआई से इस पर बहस करने के लिए कहा लेकिन जांच एजेंसी ने बहस नहीं की। इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने 26 अगस्त तक फैसला सुरक्षित रखा था। लेकिन अब हाई कोर्ट ने 27 अगस्त तक इस मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़