शिंजो आबे को याद कर PM मोदी ने किया भावुक ट्वीट, लिखा- वह लाखों लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे

Shinzo Abe state funeral
Twitter @ PM modi
अंकित सिंह । Sep 27, 2022 3:22PM
श्रद्धांजलि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को याद कर एक भावुक ट्वीट किया है। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जब मैं इस साल की शुरुआत में टोक्यो में था, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं पूर्व पीएम आबे के राजकीय अंतिम संस्कार के गंभीर कार्यक्रम के लिए वापस आऊंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जापान के दौरे पर हैं। जापान में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की कमी खल रही है। श्रद्धांजलि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को याद कर एक भावुक ट्वीट किया है। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जब मैं इस साल की शुरुआत में टोक्यो में था, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं पूर्व पीएम आबे के राजकीय अंतिम संस्कार के गंभीर कार्यक्रम के लिए वापस आऊंगा। 

इसे भी पढ़ें: देश में इस्लामी राज कायम करने का मंसूबा, टारगटे पर थी पीएम मोदी की रैली, NIAने PFI को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे

शिंजो आबे के लिए मोदी ने आगे लिखा कि वह एक महान नेता, एक असाधारण व्यक्ति और भारत-जापान दोस्ती में विश्वास करने वाले व्यक्ति थे। वह लाखों लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। जापान दौरे पर जाने से पहले मोदी ने ट्वीट कर लिका ता कि मैं पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, एक प्रिय मित्र और भारत-जापान मित्रता के एक महान चैंपियन के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए आज रात टोक्यो की यात्रा कर रहा हूं। नरेंद्र मोदी ने अपने जापानी समकक्ष प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ भी एक बैठक की। इसके बाद मोदी ने कहा कि हमारी सार्थक बैठक हुई। हमने विभिन्न द्विपक्षीय विषयों पर चर्चा की। मैंने पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे के दुखद निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की। 

इसे भी पढ़ें: 90 साल के हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ करने को लेकर बातचीत की। उन्होंने कई क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया। मोदी ने अपनी पिछली जापान यात्रा को याद करते हुए कहा कि उस दौरान उनकी आबे के साथ लंबी बातचीत की थी। आबे के साथ सौहार्द पूर्ण संबंध रखने वाले मोदी ने कहा कि मैं पूर्व प्रधानमंत्री आबे के आकस्मिक निधन से बेहद दुखी हूं..उन्होंने भारत-जापान संबंधों को एक ऊंचे मुकाम पर पहुंचाया और कई क्षेत्रों में संबंधों का विस्तार भी किया।

अन्य न्यूज़