90 साल के हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

manmohan singh
ANI
अंकित सिंह । Sep 26, 2022 12:27PM
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिका कि एक ऐसे राष्ट्रकर्मी जिनके कार्यकाल को देश याद करता है, गर्व करता है। एक ऐसे राष्ट्र सेवक जिन्होंने भारत को आर्थिक अस्थिरता से बाहर निकाला। पूर्व प्रधानमंत्री, प्रेरणा पुंज डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिवस पर शुभकामनाएँ। सभी देशवासी आपकी अच्छी सेहत और दीर्घायु की कामना करते हैं।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का आज अपना 90वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हैं। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा कि भारत के बेहतरीन राजनेताओं में से एक डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। भारत के विकास में उनकी विनम्रता, समर्पण और योगदान में कुछ समानताएं हैं। वह मेरे और करोड़ों भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी के लिए प्रार्थना करता हूं।

इसे भी पढ़ें: थैंक्यू मोदी जी आपने मुझे इस लायक समझा, हेमा मालिनी के बयान पर बोलीं राखी सावंत- 2024 में आप मुझे चुनाव लड़ते हुए देखेंगे

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने लिखा कि राष्ट्र के साथ जुड़कर डॉ. मनमोहन सिंह को 90वें जन्मदिन की बधाई। अपने सुंदर और आत्म-प्रभावशाली तरीके से, उन्होंने भारत को और अधिक गौरव की ओर अग्रसर किया। करोड़ों भारतीयों के लिए वह आज भी ऐसे हीरो हैं, जो बोलते कम और करते ज्यादा थे। उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों से भरपूर आशीर्वाद मिले। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिका कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके लंबे, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करते हैं। हम उन्हें यूपीए सरकार के दौरान उनके नेतृत्व के लिए, एक मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए, लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकालने और राष्ट्रहित में अथक रूप से काम करने के लिए धन्यवाद देते हैं।

इसे भी पढ़ें: शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नामकरण, भगवंत मान बोले- थैंक्यू मोदी जी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिका कि एक ऐसे राष्ट्रकर्मी जिनके कार्यकाल को देश याद करता है, गर्व करता है। एक ऐसे राष्ट्र सेवक जिन्होंने भारत को आर्थिक अस्थिरता से बाहर निकाला। पूर्व प्रधानमंत्री, प्रेरणा पुंज डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिवस पर शुभकामनाएँ। सभी देशवासी आपकी अच्छी सेहत और दीर्घायु की कामना करते हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा कि सुदृढ़ अर्थव्यवस्था की जमीन पर विकास की मजबूत फसल खड़ी कर अपनी दूरदर्शी नीतियों के जरिए उसे देश के वंचित तबकों तक पहुंचाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपकी सादगी, विनम्रता व कर्मठता हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है।

अन्य न्यूज़