दिल्ली की इस कॉलोनी के लोगों को मिलेगा 20 हज़ार लीटर मुफ्त पानी, केजरीवाल ने किया ऐलान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2021   09:03
दिल्ली की इस कॉलोनी के लोगों को मिलेगा 20 हज़ार लीटर मुफ्त पानी, केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली की बी के दत्त कॉलोनी के लोगों को हर महीने 20,000 लीटर मुफ्त पानी मिलेगा।नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी किदवई नगर और न्यू मोती बाग के निवासियों को भी मुफ्त पानी योजना का लाभ मिलेगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार बी के दत्त कॉलोनी के प्रत्येक घर को हर महीने 20,000 लीटर मुफ्त पानी मुहैया कराएगी। अभी तक इस कॉलोनी को दिल्ली सरकार की इस योजना के तहत शामिल नहीं किया गया था। नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी किदवई नगर और न्यू मोती बाग के निवासियों को भी मुफ्त पानी योजना का लाभ मिलेगा। कुछ लोगों को छोड़कर, बी के दत्त कॉलोनी में रहने वाले परिवार शरणार्थी के रूप में रह रहे थे।

इसे भी पढ़ें: संसद, विधानसभाओं के कामकाज पर शीर्ष न्यायालय की टिप्पणी को लेकर कुछ दलों ने चिंता प्रकट की

वे लोग शुरू में सार्वजनिक शौचालयों और उपयोगिताओं पर निर्भर थे और बाद में उन्होंने अपने घरों में सार्वजनिक पानी के कनेक्शन से जोड़कर निजी शौचालयों का निर्माण शुरू कर दिया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वर्तमान में, इन घरों को मुफ्त पानी योजना के तहत शामिल नहीं किया गया है क्योंकि घरों के नीचे से पानी और सीवरेज कनेक्शन का पता लगाना एक जटिल काम है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...