पश्चिम बंगाल में निषिद्ध क्षेत्रों में पाबंदी 31 अगस्त तक बढ़ा, सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी लागू रहेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   18:32
पश्चिम बंगाल में निषिद्ध क्षेत्रों में पाबंदी 31 अगस्त तक बढ़ा, सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी लागू रहेगा

बनर्जी ने कहा कि दो ,पांच,आठ,नौ,16,17,23,24 और 31 अगस्त को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। दो दिन का लॉकडाउन ज्यादातर शनिवार और रविवार को लागू किया जाएगा। लेकिन चूंकि ईद जैसे त्यौहार और स्वतंत्रता दिवस शनिवार को ही पड़ रहे हैं, इसलिए किसी और दिन लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके अलावा पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी लागू रहेगा। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे और उन्हें खोलने का निर्णय सितंबर में लिया जाएगा। बनर्जी ने कहा, “निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेन्मेंट जोन) में 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा। पूरे राज्य में सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी अगले माह के अंत तक लागू रहेगा।”

बनर्जी ने कहा कि दो ,पांच,आठ,नौ,16,17,23,24 और 31 अगस्त को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। दो दिन का लॉकडाउन ज्यादातर शनिवार और रविवार को लागू किया जाएगा। लेकिन चूंकि ईद जैसे त्यौहार और स्वतंत्रता दिवस शनिवार को ही पड़ रहे हैं, इसलिए किसी और दिन लॉकडाउन लागू किया जाएगा। राज्य के कुछ हिस्सों में सामुदायिक प्रसार के संदिग्ध मामलों के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन को लागू करने का निर्णय लिया गया। राज्य में सोमवार तक कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले सामने आए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।