पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों ने जनता का किया बुरा हाल, MP में लगातार बढ़ रहे है दाम

Petrol in mp
सुयश भट्ट । Oct 20, 2021 12:04PM
बालाघाट में पेट्रोल का मूल्य 117.17 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 106.34 रुपये प्रति लीटर है। भोपाल में पेट्रोल 114.81 रुपये लीटर और डीजल 104.15 रुपये लीटर के करीब बिक रहा है।

भोपाल। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से दो दिन राहत के बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। डीजल के दाम 34 से 37 पैसे तो वहीं पेट्रोल के दाम 30 से 34 पैसे बढ़े हैं। कई राज्यों में इसके दाम 100 रुपये से ऊपर पहुंच चुके हैं।

इसे भी पढ़ें:कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज को दी चुनौती, कहा - मैं तैयार हूं और सारा हिसाब दूंगा 

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को भोपाल में पेट्रोल 114.81 रुपये लीटर और डीजल 104.15 रुपये लीटर के करीब बिक रहा है। दरअसल पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें अंतरराष्ट्रीय तेल दरों पर निर्भर करती हैं। लेकिन वैश्विक बाजार में बढ़ रही कीमतों के कारण पेट्रोलियम उत्पादन पर भी असर हुआ है। पेट्रोल और डीजल को लेकर विपक्ष के विरोध के बावजूद कीमतें बढ़ रही हैं।

इसे भी पढ़ें:पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने के लिए नेताओं की लगी होड़, पूर्व विधायक समेत कई नेताओं ने तोड़ी बैरिगेटिंग 

वहीं मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से सटा है। जिले में पेट्रोल की दरों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। बालाघाट में पेट्रोल का मूल्य 117.17 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 106.34 रुपये प्रति लीटर है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़