Bharat Jodo Yatra: इस वजह से स्थगित हुआ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का दूसरा चरण, जयराम रमेश बोले- अब 27 जनवरी से शुरू होगी यात्रा

Bharat Jodo Yatra
congress
अभिनय आकाश । Jan 25, 2023 1:54PM
लगातार बारिश के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बुधवार को रामबन से अपनी भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू की। यह बनिहाल के राजमार्ग शहर की ओर जा रहा था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसे रोकना पड़ा।

खराब मौसम और भूस्खलन की वजह से बुधवार को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दूसरे चरण को स्थगित करना पड़ा जिसे आज दोपहर के बाद बनिहाल कस्बे से आगे बढ़ना था। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि बुधवार की भारत जोड़ो यात्रा का दोपहर का चरण बारिश और इलाके में भूस्खलन के कारण रद्द कर दिया गया। यात्रा एक दिन के अंतराल के बाद शुक्रवार को फिर से शुरू होगी। कांग्रेस के महासचिव ने कहा कि खराब मौसम की स्थिति और क्षेत्र में भूस्खलन के कारण, रामबन और बनिहाल में #BharatJodoYatra के दोपहर के चरण को रद्द कर दिया गया है। कल आराम का दिन है और यात्रा 27 जनवरी को सुबह 8 बजे फिर से शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें: 26 जनवरी से जुड़े इतिहास में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का क्या स्थान है?

लगातार बारिश के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बुधवार को रामबन से अपनी भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू की। यह बनिहाल के राजमार्ग शहर की ओर जा रहा था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसे रोकना पड़ा। लंबर कैंपिंग स्टेशन पर कुछ इंच की बर्फबारी जमा हो गई थी, जबकि बनिहाल में रात भर लगातार बारिश हुई। मौसम विभाग ने मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में दिन में बारिश होने का अनुमान जताया है।

इसे भी पढ़ें: Anil Quits Congress | एके एंटनी के बेटे ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा, BBC documentary बनी विवाद वजह

270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन से बनिहाल तक की यात्रा कई समस्याग्रस्त हिस्सों के कारण सबसे चुनौतीपूर्ण है। पंथियाल, मेहर और मागेरकोट जैसे हिस्सों में पहाड़ियों से पत्थरों के गिरने का खतरा है, जो धमनी सड़क की ओर देखते हैं। भारी बारिश के बाद रामबन जिले में कुछ जगहों पर पथराव के बाद बुधवार सुबह राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया, जिसमें एक ट्रक चालक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

अन्य न्यूज़