RRB-NTPC Result: BHU के सिंह द्वार पर कई छात्र संगठनों ने जमकर किया विरोध, पुलिस ने खत्म कराया प्रदर्शन

bhu
अमित मुखर्जी । Jan 26, 2022 5:45PM
मंगलवार को प्रयागराज में अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज की घटना से BHU के छात्र में आक्रोशित हैं। छात्र लोकेश ने बताया निहत्थे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज बर्दाश्त नही किया जायेगा। रेलवे बोर्ड पूरी परीक्षा को निरस्त कर पारदर्शिता के साथ फिर से एक्जाम करवाये।

RRB NTPC रिजल्ट में अनिमितताएं को लेकर यूपी बिहार के कई हिस्सों में छात्रों और अभ्यर्थियों का प्रर्दशन बुधवार को भी जारी रहा। इसी क्रम में BHU के छात्रों और छात्र संगठनों ने सिंह द्वार पर जमकर प्रदर्शन किया। लंका थाने की पुलिस ने काफी समझा बुझाकर कर छात्रों का धरना प्रदर्शन खत्म करवाया।

इसे भी पढ़ें: उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री का बयान, ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का समाधान करेंगे

प्रदर्शन में छात्राओं ने भी हिस्सा लिया

मंगलवार को प्रयागराज में अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज की घटना से BHU के छात्र में आक्रोशित हैं। छात्र लोकेश ने बताया निहत्थे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज बर्दाश्त नही किया जायेगा। रेलवे बोर्ड पूरी परीक्षा को निरस्त कर पारदर्शिता के साथ फिर से एक्जाम करवाये। हम सभी छात्र पीड़ितों के साथ हैं। जब 20 % अभ्यर्थियों को लेने की बात थी तो 5 % कैसे कर दिया गया। इसका जबाब सरकार पहले दे।

इसे भी पढ़ें: परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी, लेवल-1 की परीक्षाएं स्थगित कीं

रिसर्च स्कॉलर अतुल दुबे ने बताया जब युवा रोजगार को लेकर परेशान हैं। ऐसे में रेलवे भर्ती परीक्षा में अनिमियता कैसे कर दी गयी। जब वो मांगों को लेकर प्रदर्शन करने लगे तो लाठियों से पीटा गया। जिसे हम कभी स्वीकार नही कर सकते हैं। छात्र रंजन चंदेल ने बताया पुलिस के दम पर अभ्यर्थियों की आवाज दबाई जा रही हैं। हम लोगो का आंदोलन खत्म नही होगा, जब तक पारदर्शिता से हमको जबाब नही मिल जाता। वही लंका पुलिस का कहना हैं कि कुछ छात्र विरोध कर रहे थे, उन्हें वापस भेज दिया गया हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़