जम्मू-कश्मीर की बिजली अवसंरचना में सुधार के लिए 12 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए : मंत्री

power
google free license
केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर की बिजली अवसंरचना को सुधारने के लिए हाल में 12 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की गई है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री गुर्जर केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर में जनसंपर्क पहल के तहत दो दिवसीय यात्रा पर सांबा जिले पहुंचे हैं।

जम्मू। केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर की बिजली अवसंरचना को सुधारने के लिए हाल में 12 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की गई है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री गुर्जर केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर में जनसंपर्क पहल के तहत दो दिवसीय यात्रा पर सांबा जिले पहुंचे हैं।

इसे भी पढ़ें: अर्जुन सिंह के भाजपा छोड़ने के बाद पार्टी की बंगाल इकाई में दरार गहराती नजर आ रही है

आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक गुर्जर ने विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और जन शिकायतों को सुना। मंत्री ने कहा, ‘‘हाल में केंद्र सरकार ने 12 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी ऊर्जा अवसरंचना को सुधारने, पर्याप्त बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, साथ ही बिजली की बर्बादी कम करने के लिए दी है। इनमें से छह-छह हजार करोड़ रुपये जम्मू और कश्मीर संभाग के लिए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़