राज्यसभा उपचुनाव: केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, एल मुरुगन और सुष्मिता देव निर्विरोध निर्वाचित

राज्यसभा उपचुनाव: केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, एल मुरुगन और सुष्मिता देव निर्विरोध निर्वाचित

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल के निर्वाचित होने के बाद असम से राज्यसभा में सत्तारूढ़ भाजपा की सीटों की संख्या बढ़कर 3 हो गई जबकि उसके सहयोगी असम गण परिषद के पास राज्यसभा की एक सीट है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, भाजपा के एस सेल्वागणपति और तृणमूल कांग्रेस की सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिया गया है। आपको बता दें कि सर्बानंद सोनोवाल असम से एक मात्र उम्मीदवार थे। जिन्हें निर्विरोध चुन लिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा उपचुनाव : भाजपा ने उम्मीदवार हटाया, कांग्रेस प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन तय

सोनोवाल के निर्वाचित होने के बाद असम से राज्यसभा में सत्तारूढ़ भाजपा की सीटों की संख्या बढ़कर 3 हो गई जबकि उसके सहयोगी असम गण परिषद के पास राज्यसभा की एक सीट है।  

सोनोवाल ने जताया PM मोदी का आभार 

सोनोवाल ने निर्विरोध चुने जाने के बाद ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट किया कि असम के लोगों के आशीर्वाद से मैं असम से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुआ हूं।

केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को भी मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित किया गया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की राज्यसभा की यह सीट थावरचंद गहलोत के इस्तीफे के बाद जुलाई में खाली हुई थी। गहलोत को जुलाई में कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया, जिसके कारण उन्होंने केंद्रीय मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया था।  

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी 

भाजपा उम्मीदवार एस सेल्वागणपति को पुडुचेरी से राज्यसभा की एकमात्र सीट पर निर्विरोध चुना गया है। केंद्र शासित प्रदेश के सचिव आर मौनीसामी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सेल्वागणपति को सीट से निर्विरोध निर्वाचित कर लिया गया, जो छह अक्टूबर को खाली हुई थी।  

सुष्मिता देव ने ममता को कहा शुक्रिया 

वहीं तृणमूल कांग्रेस की सुष्मिता देव ने राज्यसभा के लिए चयनित होने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे बंगाल से राज्यसभा का सदस्य बनने का अवसर देने के लिए मेरी नेता ममता बनर्जी का धन्यवाद। यह मेरे लिए सम्मान की बात है, मेरा मानना है कि मैं असम/पूर्वोत्तर से आने वाली पहली व्यक्ति हूं जिसे बंगाल से राज्यसभा में जाने का अवसर मिला। मैं लोगों के लिए काम करती रहूंगी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।