उत्तराखंड में प्रतिभावान बच्चों के लिए खोला जायेगा विद्यालय: त्रिवेन्द्र सिंह रावत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2020   20:10
उत्तराखंड में प्रतिभावान बच्चों के लिए खोला जायेगा विद्यालय: त्रिवेन्द्र सिंह रावत

आज के युग को कड़ी प्रतिस्पर्धा का युग बताते हुए रावत ने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों को वर्तमान और भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप बदलना होगा। उन्होंने कहा कि इसी सोच के साथ सीपैट और ड्रोन एप्लीकेशन सेंटर की स्थापना की गई।

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को कहा कि राज्य में प्रतिभावान बच्चों के लिए एक विद्यालय खोला जाएगा जहां गरीब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। मुख्यमंत्री रावत ने ई-संवाद कार्यक्रम में राज्य के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह विद्यालय कक्षा छह से 12वीं तक के लिए होगा और इसमें राज्य स्तरीय परीक्षा के बाद प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से सक्षम परिवारों के बच्चों से शुल्क लिया जाएगा जबकि निर्धन एवं प्रतिभावान बच्चों के लिए शिक्षा नि:शुल्क होगी।

आज के युग को कड़ी प्रतिस्पर्धा का युग बताते हुए रावत ने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों को वर्तमान और भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप बदलना होगा। उन्होंने कहा कि इसी सोच के साथ सीपैट और ड्रोन एप्लीकेशन सेंटर की स्थापना की गई। मुख्यमंत्री ने बच्चों से पूर्ण मनोयोग से मेहनत करने और आगे बढने का हौसला देते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर सरकार और समाज से आवश्यक सहयोग मिलेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...