1 सितंबर से खुलेंगे मध्य प्रदेश में स्कूल, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है ये फैसला

Shivraj Singh chouhan
सुयश भट्ट । Aug 28, 2021 11:46AM
प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में 1 सितंबर से कक्षा 6 से 12 तक 50% विद्यार्थियों की उपस्थिति में कक्षाओं को प्रारंभ किया जा रहा है। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन और अभिभावक इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश में मिडिल स्कूल भी खोलने का फैसला लिया है। प्रदेश के 6-12वीं तक के स्कूल अब 1 सितंबर से खुल जाएंगे। वहीं स्कूलों में 50% विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ क्लास लगेंगीं। इसका फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें:उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज की खंडवा को बड़ी सौगात,वितरण करेंगे 627 करोड़ रुपये की सहायता राशि 

आपको बता दें कि प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में 1 सितंबर से कक्षा 6 से 12 तक 50% विद्यार्थियों की उपस्थिति में कक्षाओं को प्रारंभ किया जा रहा है। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन और अभिभावक इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा।  और साथ ही साथ  बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावकों की सहमति अनिवार्य होगी।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कि ध्यान रहे, कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए विद्यालय में कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन अवश्य करें। अभिभावकों से अनुरोध है बच्चों को अधिकाधिक रूप से कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने के लिये प्रेरित करें। बच्चों खूब पढ़ो-खूब बढ़ो।

इसे भी पढ़ें:MP में शक्की पति ने पत्नी के प्राइवेट पार्ट को सूई धागे से सिला, अमानवीयता की सभी हदें पार 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कक्षा 1 से 5 के विद्यालयों के संचालन के संबंध में एक हफ्ते के बाद परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। पूर्व में 9 से 12 तक सप्ताह में दो दिन कक्षाएं चल रही थीं। अब सभी कार्य दिवसों में विद्यालय लगेंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़