ममता की युवाओं को सलाह, मजबूत बनो और बेरोजगारी पर सवाल उठाओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 12:49PM
ममता की युवाओं को सलाह, मजबूत बनो और बेरोजगारी पर सवाल उठाओ
Image Source: Google

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है। बंगाल में हम 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा दिवस मनाते हैं।

कोलकाता। देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केन्द्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा। बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है। बंगाल में हम 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा दिवस मनाते हैं। मैं युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी से अपील करती हूं कि मजबूत बनो और सवाल करो। बेरोजगारी की समस्या का कोई जवाब नहीं है।

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार का एजेंडा आर्थिक विकास से हटकर केवल राजनीति तक सिमट गया: ममता

केन्द्र सरकार के आंकड़ों का हवाला देते हुए बनर्जी ने कहा कि राज्य में उनके शासनकाल में बेरोजगारी में 45 प्रतिशत की कमी आई है। आंकड़ों में पश्चिम बंगाल सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में राज्यों में सबसे ऊपर था। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य बंगाल में बेरोजगारी 45 प्रतिशत कम हुई है। जीडीपी वृद्धि में बंगाल देश में सबसे ऊपर है। मैं हमेशा युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी के साथ हूं। आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 2018-19 में जीडीपी दर 12.58 प्रतिशत रही और इस दौरान बेरोजगारी दर 6.1 दर्ज की गई।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video