NCP ने भाजपा की ली चुटकी, कहा- पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2019   12:53
NCP ने भाजपा की ली चुटकी, कहा- पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि दिल्ली का तख्त महाराष्ट्र को अपने आगे नहीं झुका पाया।

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ चुकी राकांपा ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार ने ‘भारतीय राजनीति के तथाकथित चाणक्य’ को अंतत: मात दे दी। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि दिल्ली का तख्त महाराष्ट्र को अपने आगे नहीं झुका पाया।

इसे भी पढ़ें: हिंदुत्व के नाम पर उद्धव ने तोड़ा वोटर का विश्वास, दर्ज हुई शिकायत

मलिक ने अपने ट्वीट में बगैर किसी का नाम लिए लिखा, ‘‘आखिर भारतीय राजनीति के तथाकथित चाणक्य को पवार साहब ने मात दे ही दी, महाराष्ट्र को दिल्ली का तख्त नहीं झुका पाया, जय महाराष्ट्र’’। माना जा रहा है कि मलिक का संकेत केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ओर है जिनके बारे में माना जाता है कि विविध चुनावों में भाजपा की जीत और सरकार गठन में उनकी अहम भूमिका रही है।

इसे भी पढ़ें: सत्ता के लिए गठबंधन तो हो जाते हैं लेकिन स्वार्थ हावी होते ही सरकारें गिर जाती हैं

भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था। इसमें भाजपा को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिली थी। लेकिन बाद में मुख्यमंत्री पद पर साझेदारी के मुद्दे पर दोनों दल अलग हो गए थे। अब सरकार गठन को लेकर शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही है। महाराष्ट्र में 12 नवंबर से राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।