NCP को एकजुट करने की कोशिश में जुटे शरद पवार, विधायक दल के नेता से हटाए गए अजित पवार

NCP को एकजुट करने की कोशिश में जुटे शरद पवार, विधायक दल के नेता से हटाए गए अजित पवार

पार्टी सूत्रों का दावा है कि इस बैठक में 48 विधायक मौजूद रहे हालांकि कुछ सूत्र यह भी कह रहे हैं कि इस बैठक में सिर्फ 42 विधायक ही रहे।

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच एनसीपी का कुनबा बिखर गया है। शरद पवार से नाराज अजीत पवार भाजपा को समर्थन दे चुके हैं और आज सुबह उप मुख्यमंत्री के रूप में भी शपथ ले लिया है। इसके बाद से पार्टी अध्यक्ष शरद पवार एनसीपी को एक रखने की कवायद में जुटे हुए हैं। आज शाम एनसीपी की बैठक बुलाई गई थी। अजित पवार को विधायक दल के नेता के तौर पर से हटा दिया गया है. जयंत पाटील को विधायक दल का नया नेता चुना गया है.

पार्टी सूत्रों का दावा है कि इस बैठक में 48 विधायक मौजूद रहे हालांकि कुछ सूत्र यह भी कह रहे हैं कि इस बैठक में सिर्फ 42 विधायक ही रहे। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी के कुछ विधायक जो अजित पवार के समर्थन में है उन्हें दिल्ली लाया जा चुका है। इसके अलावा एनसीपी के 2 बागी विधायकों को शिवसेना नेता ने पार्टी की बैठक में शामिल कराया। पार्टी विधायकों को आज रात एक होटल में शिफ्ट किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: पवार परिवार में आंतरिक कलह का फायदा भाजपा ने उठाया, रातोंरात बदल दिया खेल

पार्टी सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि अजित पवार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्हें विधायक दल के नेता से भी हटा दिया जाएगा। एनसीपी की बैठक में धनंजय मुंडे भी शामिल हुए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।