शशि थरूर बोले- देश में हो कोरोना की जांच किट का निर्माण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2020   20:26
शशि थरूर बोले- देश में हो कोरोना की जांच किट का निर्माण

कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जर्मनी की तरह भारत में भी कोराना वायरस से जुड़ी जांच किट का निर्माण करने की जरूरत है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने चीन से खराब जांच किट आने से जुड़ी खबरों को लेकर शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जर्मनी की तरह भारत में भी कोराना वायरस से जुड़ी जांच किट का निर्माण होना चाहिए। थरूर ने ट्वीट किया, ‘‘उस सरकार को कितना समझदार माना जाए जो दूसरी सरकारों की गलतियों से नहीं सीखती है। क्या लोगों के स्वास्थ्य एवं सरकारी धन की कीमत पर उसी गलती को दोहराना मूर्खता नहीं है?’’

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र औषधि एजेंसी के दिशानिर्देशों के तहत जांच किट 80 फीसदी तक सटीक होनी चाहिए, लेकिन चीन से आयात की गई किट सिर्फ पांच फीसदी ही सटीक हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जर्मनी की तरह भारत में भी कोराना वायरस से जुड़ी जांच किट का निर्माण करने की जरूरत है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।