'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर एक्शन में शिंदे-फणवीस सरकार, CM बोले- शिवाजी की जमीन पर यह बर्दाश्त नहीं

Shinde govt
ANI
अंकित सिंह । Sep 24, 2022 5:25PM
उपमुख्यमंत्री ने भी सख्त कार्रवाई के बात की है। उन्होंने कहा है कि जो कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। वह जहां भी है, हम उसका पता लगाएंगे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।
अहमदाबाद। महाराष्ट्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के विरोध प्रदर्शन में “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। भाजपा की ओर से इस तरह की नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है। दूसरी ओर शिंदे-फणवीस सरकार भी एक्शन में आ गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ तौर पर कहा है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अपने बयान में एकनाथ शिंदे ने कहा कि पुणे में जिस तरह से देश विरोधी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं, उसके लिए जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है। पुलिस उचित कार्रवाई करेगी लेकिन शिवाजी की जमीन पर इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: CM एकनाथ शिंदे की कुर्सी पर बवाल! NCP-शिवसेना ने उठाए सवाल, बोले श्रीकांत- तस्वीर आधिकारिक आवास या कार्यालय की नहीं

वही, उपमुख्यमंत्री ने भी सख्त कार्रवाई के बात की है। उन्होंने कहा है कि जो कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। वह जहां भी है, हम उसका पता लगाएंगे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी के द्वारा हाल में ही पीएफआई के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इसके बाद से पीएफआई की ओर से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पीएफआई की ओर से पुणे शहर में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था। इस दौरान पुलिस ने लगभग 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था।

इसे भी पढ़ें: 5 अक्टूबर को सुनाई देगी बाघ की दहाड़! उद्धव गुट को HC से शिवाजी पार्क में मिली रैली की इजाजत

पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा, “हमने अवैध रूप से प्रदर्शन करने के लिए पीएफआई सदस्यों के खिलाफ पहले से ही मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले की जांच कर रहे हैं।” इस बीच भाजपा के विधायक नितेश राणे ने ट्विटर पर कहा कि जिन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। भाजपा के एक अन्य विधायक राम सतपुते ने भी नारे लगाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

अन्य न्यूज़