मिशन 2023 साधना चाहते हैं शिवराज, विपक्ष ने कहा- नवंबर में साफ हो जाएगा

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Aug 10 2018 10:39AM
मिशन 2023 साधना चाहते हैं शिवराज, विपक्ष ने कहा- नवंबर में साफ हो जाएगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए मध्य प्रदेश की जनता को लुभाने का कार्य कर रहे हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए मध्य प्रदेश की जनता को लुभाने का कार्य कर रहे हैं। ताकि 2018 में होने वाले चुनाव के जरिए 2019 लोकसभा चुनाव में भी जनता के बीच अपनी पकड़ को मजबूत किया जा सके। इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने बैठक की और समृद्ध मध्य प्रदेश को लेकर विजन तैयार करने को कहा।

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान विजन 2018 के जरिए लोकसभा की 29 सीटों पर अपने नेताओं को विराजमान होता हुआ देखना चाहते हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि शिवराज लोकसभा में बीजेपी के प्रदर्शन के जरिए खुद को केंद्र की राजनीति में तत्पर करना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त मध्य प्रदेश से कांग्रेस के अस्तित्व को खत्म करने की भी लड़ाई लड़ते हुए दिखाई देते हैं। 

मध्य प्रदेश सीएम ने मिशन 2019 को हासिल करने के लिए रणनीति तैयार की और जनता का फीडबैक लेने के लिए मंत्रियों और अफसरों को ड्यूटी पर लगा दिया है। इसी मसले को लेकर मंत्रालय में एक बैठक भी हो चुकी है जिसमें मंत्री जयंत मलैया समेत तमाम बड़े नेता और अफसर मौजूद रहे। यह तो तय ही है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी शिवराज के चेहरे पर ही चुनाव लड़ने वाली है, इसकी पुष्टि तो उसी दिन हो गई थी जिस दिन अमित शाह ने रैली में शिवराज की खासी बड़ाई की थी।

शिवराज के समृद्ध मध्य प्रदेश को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश समृद्ध हो रहा है या विकसित इस बात की पुष्टि तो नवबंर में होने वाले चुनाव के बाद हो जाएगी फिर इस मसले पर चर्चा करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video