पश्चिम बंगाल में लगा लॉकडाउन, आपातकालीन सेवाओं के अलावा सारी गतिविधियां बंद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 23, 2020   14:29
पश्चिम बंगाल में लगा लॉकडाउन, आपातकालीन सेवाओं के अलावा सारी गतिविधियां बंद

पुलिस के विशेष दल शहर के विभिन्न हिस्सों में, खासकर निरुद्ध क्षेत्रों में गश्त लगा रहे हैं। लोगों को घरों और उनके इलाके से निकलने के लिए रोकने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में अवरोधक भी लगाए गए हैं।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बृहस्पतिवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया। सरकार के एक सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रखने की योजना के तहत यहां सभी दुकानें बंद रहीं और परिवहन के सभी साधन भी सड़कों से नदारद थे। 25 और 29 जुलाई को भी ऐसे ही लॉकडाउन लगाया जाएगा। राज्य के कुछ हिस्सों में वायरस के सामुदायिक प्रसार के बीच द्वि-साप्ताहिक लॉकडाउन को लागू करने का कदम उठाया गया। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी के चलते दिल्ली मेट्रो का बुरा हाल, पहली बार किस्त देने में असमर्थ 

पुलिस के विशेष दल शहर के विभिन्न हिस्सों में, खासकर निरुद्ध क्षेत्रों में गश्त लगा रहे हैं। लोगों को घरों और उनके इलाके से निकलने के लिए रोकने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में अवरोधक भी लगाए गए हैं। आपातकालीन सेवाओं के अलावा सरकारी और निजी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सार्वजनिक और निजी परिवहन, अन्य गतिविधियां इन दिनों बंद रहेंगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में बुधवार को कोविड-19 से 39 लोगों की जान जाने से मृतक संख्या 1,221 हो गए हैं। वहीं 2,291 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 49,321 हो गए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।