सिद्धू का प्रयास रंग लाया, करतारपुर गलियारे को विकसित करेगी मोदी सरकार

सिद्धू का प्रयास रंग लाया, करतारपुर गलियारे को विकसित करेगी मोदी सरकार

राजनाथ सिंह ने कहा कि करतरपुर गलियारा पूरे वर्ष गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के लिए तीर्थयात्रियों को आसान और सुविधाजनक मार्ग प्रदान करेगा।

केंद्रिय मंत्रिमंडल ने गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर गलियारे के निर्माण और विकास को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के वित्त पोषण के साथ सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ करतारपुर गलियारा अत्याधुनिक बनाया जाएगा। बाद में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इस बात की घोषणा की। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि करतरपुर गलियारा पूरे वर्ष गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के लिए तीर्थयात्रियों को आसान और सुविधाजनक मार्ग प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार से उनके क्षेत्र में उपयुक्त सुविधाओं के साथ गलियारे को विकसित करने का आग्रह किया जाएगा।  इस बीच पाकिस्तान से यह बी खबर आ रही है कि इमरान सरकार ने भी करतारपुर गलियारे को विकसीत करने के लिए अपना समर्थन दिया है। 

गृह मंत्री ने सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से श्री गुरु नानक देवजी की 550वीं जयंती मनाने का अनुरोध करते हुए कहा कि विदेशों में भी इस अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाए। राजनाथ ने कहा कि मोदी सरकार यूनेस्को से श्री गुरु नानक देवजी के लेखन को विश्व की विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित करने का अनुरोध करेगी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।