गौतमबुद्ध नगर से छह गांजा तस्कर गिरफ्तार, करीब 252 किलोग्राम गांजा जब्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   06:18
गौतमबुद्ध नगर से छह गांजा तस्कर गिरफ्तार, करीब 252 किलोग्राम गांजा जब्त
प्रतिरूप फोटो

पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण के मुताबिक छह गांजा तस्करों पास से 251 किलोग्राम 600 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ है, जिसकी बाजार में कीमत करीब सवा करोड़ रुपये है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर जिले से छह कथित गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 251.6 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है जिसकी अनुमानित कीमत करीब सवा करोड़ रुपये है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि उसे सूचना मिली कि गांजा तस्कर आंध्र प्रदेश व ओडिशा से गांजा लाकर एनसीआर में बेच रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सूरजपुर थाने की पुलिस के साथ एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई की, तथा फिरोज खान, अमित, जितेंद्र कुमार सविता, महेश, सचिन व सोनू नामक छह गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: मई से अब तक साइबर फर्जीवाड़ा पीड़ितों की दो करोड़ रुपये से ज्यादा रकम की वापसी : उत्तर प्रदेश पुलिस

नारायण के मुताबिक इनके पास से 251 किलोग्राम 600 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ है, जिसकी बाजार में कीमत करीब सवा करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से गांजा तस्करी में प्रयोग होने वाली महिंद्रा पिकअप, एक शिफ्ट डिजायर कार, तीन मोबाइल फोन आदि बरामद किया गया है।

इसे भी पढ़ें: नमामि गंगे परियोजना के तहत अयोध्या में पुराने भवनों और भित्ति चित्रों का होगा जीर्णोद्धार

पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान फिरोज खान ने बताया कि वह साहिबाबाद क्षेत्र में सब्जी बेचता है, तथा उसी की आड़ में वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांजा तस्करी का धंधा करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।