नए संसद भवन के निर्माण पर अब तक 238 करोड़ रुपये खर्च हुए, सरकार ने सदन में दी जानकारी

new Parliament building
आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर ने सदन में एक लिखित प्रश्न के उत्तर में जानकारी देते हुए कहा कि नए संसद भवन के निर्माण पर अब तक 238 करोड़ रुपये खर्च हुए।

नयी दिल्ली। सरकार ने बृहस्पतिवार को लोकसभा को बताया कि नए संसद भवन के निर्माण पर अब तक 238 करोड़ रुपये और सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के पुनर्विकास पर 63 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है। आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर ने सदन में एक लिखित प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: सोनिया-ममता की मुलाकात पर गिरिराज सिंह ने कसा तंज, कही यह बड़ी बात

उन्होंने यह भी बताया कि नए संसद भवन पर 971 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आनी है और अगले साल अक्टूबर तक इसका निर्माण कार्य पूरा होना है। मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट के बीच हो रहे सेंट्रल विस्टा एवेन्यू पुनर्विकास पर 608 करोड़ रुपये की लागत आएगी और इस साल नवंबर तक यह काम पूरा हो जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़