Breaking: दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.4 रही तीव्रता

earthquake
प्रतिरूप फोटो
Creative Common
अंकित सिंह । Jan 24, 2023 2:37PM
रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई है। दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के साथ ही लोग अपने घर से बाहर निकल आए। रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि नेपाल में आज दोपहर 2:28 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। अपने कार्यालय से भी लोग आनन-फानन में बाहर निकलने लगे। अब तक इस बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। हाल के दिनों में दिल्ली एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 

अन्य न्यूज़