सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला, अयोध्या मामले पर रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से किया इंकार

सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला, अयोध्या मामले पर रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से किया इंकार

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या मामले पर पुनर्विचार अर्जी नहीं दाखिल करने का निर्णय लिया है। सुन्नी वक्फ बोर्ड के सात में से छह सदस्यों ने याचिका देने के खिलाफत की जबकि एक सदस्य ने याचिका देने की बात कही।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड द्वारा राम मंदिर मामले को लेकर रिव्यू पिटीशन में जाने की बात के बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या मामले पर पुनर्विचार अर्जी नहीं दाखिल करने का निर्णय लिया है। सुन्नी वक्फ बोर्ड के सात में से छह सदस्यों ने याचिका देने के खिलाफत की जबकि एक सदस्य ने याचिका देने की बात कही। 

बता दें कि अयोध्या पर सुप्रीम फैसले के बाद लगातार पुनर्विचार की मांग को लेकर मुस्लिम पक्ष में संशय बना हुआ था। एक तरफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से पुनर्विचार दाखिल किए जाने की बात कही जा रही थी तो वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड पर राय बंटी हुई नजर आ रही थी। जिसके बाद आज अयोध्या मामले में पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्डकी लखनऊ में बैठक हुई। यह बैठक काफी अहम थी क्योंकि इसमें ही सुन्नी वक्फ बोर्ड ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के रिव्यू पिटिशन के फैसेल के साथ जाएगा या नहीं इस पर फैसला होना था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।