सौ प्रतिशत वैक्सीनशन के लिए जयराम ठाकुर और उनकी टीम को शुभकामनाएं : कश्यप

सौ प्रतिशत वैक्सीनशन के लिए जयराम ठाकुर और उनकी टीम को शुभकामनाएं : कश्यप

उन्होंने कहा 27 अगस्त को पहली बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगा कर भारत ने इतिहास रच दिया है । अभी तक किसी भी देश ने एक दिन में इतने टीके नहीं लगाए हैं । हम एक ही दिन में स्विट्जरलैंड , स्वीडन , ऑस्ट्रिया , इजराइल , डेनमार्क , न्यूजीलैंड जैसे देशों और स्कैंडिनेवियाई देशों का टीकाकरण कर सकते हैं । एक ही दिन में कोविड टीकों की एक करोड़ खुराक देना भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली के लिए गर्व की बात है ।

शिमला । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पहला प्रदेश है जिसके 18 वर्ष की आयु से ऊपर वाले सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीनशन की प्रथम डोज़ लग चुका है। यह हमारे लिए गर्व की बात है की हिमाचल इस उत्तम कार्य मे प्रथम आया है।

 

 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संकटकाल के समय देश का नेतृत्व किया है और पूरे विश्व में सबसे तेजी से महा टिकाकरण अभियान चलाया है उसी प्रकार आए हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व और दूरगामी सोच का परिणाम है कि आज हिमाचल टिकाकरण अभियान में देश मे प्रथम स्थान पर है।

 

इसे भी पढ़ें: प्रदेश में 1 से 7 सितम्बर तक मातृ वंदना सप्ताह के दौरान प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा

उन्होंने कहा 27 अगस्त को पहली बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगा कर भारत ने इतिहास रच दिया है । अभी तक किसी भी देश ने एक दिन में इतने टीके नहीं लगाए हैं । हम एक ही दिन में स्विट्जरलैंड , स्वीडन , ऑस्ट्रिया , इजराइल , डेनमार्क , न्यूजीलैंड जैसे देशों और स्कैंडिनेवियाई देशों का टीकाकरण कर सकते हैं । एक ही दिन में कोविड टीकों की एक करोड़ खुराक देना भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली के लिए गर्व की बात है । देश में 63 हजार टीकाकरण केंद्रों के साथ आज हम कोरोना रोधी वैक्सीन की एक करोड़ से अधिक खुराक देने में सक्षम हैं ।

 

मुख्यमंत्री ने जगदीश भट्ट के निधन पर शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने वरिष्ठ पत्रकार जगदीश भट्ट के निधन पर शोक व्यक्त किया है, उन्होंने  28 अगस्त, 2021 को देहरादून में अंतिम सांस ली। वह 72 वर्ष के थे और 1996 से 2013 तक शिमला में प्रधान संवाददाता टाइम्स आॅफ इंडिया रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जगदीश भट्ट वरिष्ठ पत्रकार थे, जिन्होंने शिमला में सोलह वर्षों से अधिक समय तक टाइम्स आॅफ इंडिया में अपने सेवाएं दी। पत्रकारिता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए उन्हें सदैव याद किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

 

 

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग से वेद प्रकाश सेवानिवृत्त

हिमाचल प्रदेश सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग से गिरिराज साप्ताहिक के वरिष्ठ सम्पादक वेद प्रकाश सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त हो गए। उनके सम्मान में विभाग के मुख्यालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन ने विदाई समारोह की अध्यक्षता करते हुए वेद प्रकाश और उनके परिजनों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि वेद प्रकाश ने कर्मठता, अनुशासन और समर्पण की भावना से कार्य किया, जो अन्य कर्मचारियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनकी दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना की। विभाग के संयुक्त निदेशक प्रदीप कंवर एवं महेश पठानिया और अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी सेवानिवृत्त हुए वेद प्रकाश के साथ अपने अनुभवों और स्मृतियों को साझा किया। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।