Air India को बेचने की तैयारी में सरकार, देशविरोधी सौदा बताते हुए कोर्ट जाने की तैयारी में स्वामी

Air India को बेचने की तैयारी में सरकार, देशविरोधी सौदा बताते हुए कोर्ट जाने की तैयारी में स्वामी

सरकार के एयर इंडिया को बेचने के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी खड़े हो गए हैं। बीजेपी नेता ने इस प्रस्ताव पर खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार को चेतावनी भी दे दी है। स्वामी ने ट्वीट करत हुए इस सौदे को पूरी तरह से देश विरोधी करार दिया और कहा कि मुझे कोर्ट जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

घाटे में चल रही  एयरलाइन एयर इंडिया को बेचने की कोशिश फिर से शुरू हो गई हैं। सरकार ने एयर इंडिया को बेचने के लिए ओपन टेंडर का एलान किया है। सरकार एयर इंडिया में 100% शेयर बेचेगी। सरकारी टेंडर के मुताबिक ख़रीददारों को 17 मार्च तक आवेदन करना होगा। सरकार के इस कदम के खिलाफ बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी खड़े हो गए हैं। बीजेपी नेता ने इस प्रस्ताव पर खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार को चेतावनी भी दे दी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करत हुए इस सौदे को पूरी तरह से देश विरोधी करार दिया और कहा कि मुझे कोर्ट जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। हम परिवार की बेशकीमती चीज को नहीं बेच सकते।

गौरतलब है कि बीते साल 2018 में भी सरकार एयर इंडिया को बेचने की कोशिश कर चुकी है लेकिन उस वक्त एक भी खरीदार नहीं मिला था। पिछले प्रयास में सरकार ने 76 फीसदी ही बेचने का फैसला किया था।  माना जा रहा है कि उस वक्त एक भी खरीददार ना मिलने के कारण ही सरकार ने इस बार 100% हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव लेकर आयी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।