Gujarat Election: कांग्रेस पर तंज कसते हुए योगी ने कहा, अब बापू के सपने को पूरा करने का समय आ गया है

Yogi in Gujarat
ANI
अंकित सिंह । Nov 21, 2022 8:07PM
योगी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास सिर्फ 2 सीटें हैं। गुजरात में भी कुछ ऐसा ही करने का समय है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि भाजपा यहां सुरक्षा प्रदान करने और राज्य में समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरीके से प्रतिबंध है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार लगातार जोरों पर है। भाजपा गुजरात में सत्ता वापसी के लिए पूरी मेहनत कर रही है। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगातार गुजरात में चुनावी प्रचार कर रहे हैं और डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए जनता से अपील कर रहे हैं। गुजरात में आज योगी आदित्यनाथ ने छोटा उदयपुर, खेड़ा और पोरबंदर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। पोरबंदर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि बापू ने आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने का आह्वान किया था। अब बापू के सपने को साकार करने का समय आ गया है। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात के लिए भाजपा ने तैयार किया एक और बड़ा मेगा प्लान, 1 दिन में भगवा पार्टी करेगी 93 जनसभाएं

इसके साथ ही योगी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास सिर्फ 2 सीटें हैं। गुजरात में भी कुछ ऐसा ही करने का समय है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि भाजपा यहां सुरक्षा प्रदान करने और राज्य में समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरीके से प्रतिबंध है। चुनाव प्रचार के दौरान योगी ने यह भी कहा कि दुनिया के 20 बड़े देशों को G20 के नाम से संबोधित किया जाता है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अगले एक वर्ष तक उन G20 देशों का नेतृत्व करेगा। उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि जिस ब्रिटेन ने भारत पर 200 वर्ष तक शासन किया उसको पछाड़कर दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना PM के नेतृत्व में देश के वित्तीय प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण है। 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Election: मोरबी घटना पर राहुल ने भाजपा को घेरा, बोले- जो जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कुछ नहीं हुआ

योगी ने साफ शब्दों में कहा कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी जी के सीएम बनने से पहले गुजरात में दंगे होते थे, कर्फ्यू लगता था और आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जाता था लेकिन पिछले 20 वर्षों में गुजरात में कोई दंगा नहीं, कर्फ्यू नहीं,आतंकी वारदात नहीं, किसी प्रकार की सुरक्षा में सेंध नहीं इत्यादि। इससे पहले योगी ने एक सभा में कहा था कि कांग्रेस को भंग करने के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करने का समय आ गया है और विपक्षी दल देश की रक्षा करने में सक्षम नहीं है। भाजपा नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूछा था कि अगर केंद्र की सत्ता में विपक्षी दल होता तो क्या अयोध्या में राम मंदिर निर्माण तथा अनुच्छेद 370 को समाप्त करना संभव होता।

अन्य न्यूज़