कुंभ में आस्था की दीवार के सामने लगाए गए अस्थाई शौचालय, ओएसडी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

Kumbh 2021
हरिद्वार कुंभ में रामपथ पर लगभग 100 अस्थाई शौचालय स्थापित किए गए हैं और यह शौचालय जिस दीवार के आगे लगाए गए हैं, उसमें कई भगवान तस्वीर उकेरी हुई हैं।

देहरादून। हरिद्वार कुंभ को यादगार बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार तरह-तरह के इंतेजाम कर रही है। धर्मनगरी की दीवारों को खासा सजाया गया है और कलाकृतियां और चित्र बनाए गए हैं। कहीं पर धार्मिक आस्था दिखाई दे रही है तो कहीं पर पौराणिक संस्कृति का अहसास दिलाया गया है। लेकिन एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिससे काफी लोगों की आस्था आहत हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें: कुंभ प्रबंधन को लेकर हुई समीक्षा बैठक, DGP ने कहा- स्नान के दिन VIP लोगों को आने-जाने नहीं दिया जाएगा 

दरअसल, हरिद्वार कुंभ में रामपथ पर लगभग 100 अस्थाई शौचालय स्थापित किए गए हैं और यह शौचालय जिस दीवार के आगे लगाए गए हैं, उसमें कई भगवान तस्वीर उकेरी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुकाबिक धार्मिक चित्रों वाली दीवार के सामने लगाए गए शौचालय को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी ने नाराजगी जताई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री रावत के ओएसडी रविवार को कुंभ मेले की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए हरिद्वार पहुंचे थे। जहां पर उनकी नजर अस्थाई शौचालय के पीछे उकेरी गई तस्वीर पर पड़ी। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। 

इसे भी पढ़ें: दिव्य, भव्य और सुरक्षित होगा हरिद्वार कुंभ, मुख्यमंत्री रावत बोले- हर अपेक्षा पर खरा उतरेगी हमारी सरकार 

एक अप्रैल से शुरू हो रहा कुंभ कोरोना वायरस महामारी के कारण 28 दिनों का रहेगा। वहीं, कुंभ में स्नान करने के लिए आने वाले संतों को अपना कोरोना टेस्ट करवाना पड़ेगा और 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़