Jammu kashmir। अग्निवीर रैली को निशाना बनाने बनाने की फिराक में थे आतंकी, मुठभेड़ में 2 ढेर

encounter
ANI
अंकित सिंह । Sep 30, 2022 3:51PM
जम्मू कश्मीर में अग्निवीर रैली को निशाना बनाने की फिराक में आए आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। घटना बारामुला की हैं, जहां खुफिया इनपुट के आधार पर एक मुठभेड़ हुई और दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया। आतंकवादियों के पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं।

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना लेकर आई है। इस योजना के तहत देश के अलग-अलग हिस्सों में भी लगातार भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जम्मू कश्मीर में भी युवाओं को अग्निपथ योजना योजना में शामिल होने का मौका मिल रहा है। दूसरी ओर अग्निपथ योजना पर आतंकवादियों की भी नजर हो गई है। जम्मू कश्मीर में अग्निवीर रैली को निशाना बनाने की फिराक में आए आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। घटना बारामुला की हैं, जहां खुफिया इनपुट के आधार पर एक मुठभेड़ हुई और दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया। आतंकवादियों के पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: नौसेना प्रमुख ने कहा, अग्निपथ शानदार योजना, व्यापक विचार-विमर्श के बाद इसे लाया गया

एसएसपी रईस मोहम्मद भट ने बताया कि खुफिया इनपुट के आधार पर, सेना पुलिस और एसएसबी दलों ने इलाके की घेराबंदी की। इसके बाद एक गांव में तलाशी ली गई और एक मुठभेड़ में 2 अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया। एसएसपी ने बताया कि इसके पास से 1 एकेएस-74यू और 3 मैगजीन, 1 पिस्टल और उसकी मैगजीन, 2 गोलियां बरामद हुई हैं। रईस मोहम्मद भट ने आगे बताया कि आतंकवादी यहां सेना भर्ती (अग्निवीर) रैली को निशाना बनाने और बाधित करने के लिए आए थे। साइट क्लीयरेंस पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र के लोगों से सावधान रहने और युवाओं से हिंसा का रास्ता न चुनने की अपील की गई है। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, संजय जायसवाल सहित बिहार भाजपा के कई नेताओं की सुरक्षा ली गई वापस

इससे पहले कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि एक और आतंकवादी मारा गया (कुल दो मारे जा चुके हैं। ये दोनों आतंकवादी जैश से नाता रखते थे। तलाश अभियान अब भी जारी है..। आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाने वाले हैं। यही कारण है कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत कर दिया गया है। इससे पहले उधमपुर शहर में भी संदिग्ध आतंकवादियों ने बस अड्डे पर खड़ी एक बस में बृहस्पतिवार को धमाका कर दिया था। 9 घंटे के भीतर यह दूसरा धमाका था। फिलहाल इस घटना की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण कर रहा है।

अन्य न्यूज़