ट्रांसफार्मर लगाने के लिए कलेक्टर के पैरों में गिरा किसान, वीडियो वायरल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 31 2018 8:06PM
ट्रांसफार्मर लगाने के लिए कलेक्टर के पैरों में गिरा किसान, वीडियो वायरल
Image Source: Google

जब कलेक्टर अनुग्रह पी भोजन अवकाश के लिए दफ्तर से अपने घर के लिए सरकारी वाहन से जाने लगीं तो परेशान किसान ने कलेक्टर और उनके सुरक्षाकर्मी के पैर पकड़ लिए और अपनी समस्या बताई।

शिवपुरी (मध्यप्रदेश)। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में खेत के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों द्वारा ट्रांसफार्मर न लगाए जाने की शिकायत करने आये एक किसान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह जिलाधिकारी अनुग्रह पी एवं उनके सुरक्षाकर्मियों के पैरों पर लेटकर गुहार लगा रहा है कि सिंचाई के लिए उसके खेत में ट्रांसफार्मर लगाया जाये। पैरों में लेटकर गुहार लगाने की यह घटना शुक्रवार को हुई थी, जबकि इस रविवार को यह वीडियो वायरल हुआ था। जिले के रन्नौद क्षेत्र के अजीत जाटव ने शुक्रवार को कलेक्टर एवं उसके सुरक्षाकर्मी के पैरों पर लेटकर यह शिकायत दर्ज कराई थी, कि उसने छह महीने पहले बिजली कंपनी के सुपरवाइजर के पास पूरा पैसा जमा करा दिया है। इसके बाद भी उसके खेत में ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया है और उसे बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा रहा।



 
गांव से अपनी शिकायत लेकर आए किसान अजीत जाटव को जिला मुख्यालय पर कई घंटों तक अधिकारियों के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए इंतजार करना पड़ा। जब कलेक्टर अनुग्रह पी भोजन अवकाश के लिए दफ्तर से अपने घर के लिए सरकारी वाहन से जाने लगीं तो परेशान किसान ने कलेक्टर और उनके सुरक्षाकर्मी के पैर पकड़ लिए और अपनी समस्या बताई। कलेक्टर ने परेशान किसान की कुछ मिनट समस्या सुनी और आश्वासन देकर चलता कर दिया। इसके बाद परेशान किसान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर आया, जिसके बाद अब जिला प्रशासन सफाई देने के लिए उतर आया है। जिला प्रशासन की ओर से अधिकारियों का कहना है कि परेशान किसान को बिजली कनेक्शन दे दिया गया है।
 
 


प्रशासन का कहना है कि बिजली कंपनी के रन्नौद वितरण केन्द्र के कृषक अजीत जाटव का रिकॉर्ड अनुसार वरिष्ठतम क्रम में नाम होने के कारण रविवार को विद्युत कनेक्शन प्रदान किया गया है। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक आर के अग्रवाल ने बताया कि कृषक को विद्युत कनेक्शन प्रदान किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कृषक अनुदान योजना में कृषक अजीत जाटव द्वारा पांच हॉर्सपावर के पम्प कनेक्शन लेने हेतु 14 अगस्त 2018 को राशि जमा कराई गई थी। अग्रवाल ने बताया कि किसान अजीत जाटव ग्राम रिन्हाय ने विद्युत कनेक्शन न मिलने सम्बंधी जो आरोप लगाए थे वे तथ्यों से परे और निराधार पाए गए है। जांच में पाया गया कि संबंधित कृषक को आज विद्युत कनेक्शन दिया जा चुका है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप