पुलवामा हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता के ठोस सबूत हैं: राठौड़

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 19, 2019   19:13
पुलवामा हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता के ठोस सबूत हैं: राठौड़

देश के नाम एक वीडियो संदेश में खान ने हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता के संबंध में भारत के आरोपों का जवाब देते हुए उनके देश के खिलाफ किसी भी जवाबी कार्रवाई को लेकर चेतावनी भी दी।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता के पुख्ता सबूत सुरक्षा एजेंसियों के पास हैं और पड़ोसी मुल्क को इससे साफ-साफ अवगत करा दिया गया है। गौरतलब है कि राठौड़ की टिप्पणी से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को आश्वासन दिया था कि यदि नयी दिल्ली ‘‘कार्रवाई करने योग्य सबूत’’ साझा करता है तो पुलवामा हमले को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

देश के नाम एक वीडियो संदेश में खान ने हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता के संबंध में भारत के आरोपों का जवाब देते हुए उनके देश के खिलाफ किसी भी जवाबी कार्रवाई को लेकर चेतावनी भी दी। एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में राठौड़ ने कहा, ‘‘सुरक्षा और जांच एजेंसियों के पास इस संबंध में पुख्ता सबूत हैं और उन्हें इससे साफ-साफ अवगत करा दिया गया है।’’ सबूत मांगने वाली खान की टिप्पणी के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने उक्त बात कही।

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमला: इमरान ने मांगे कार्रवाई योग्य सबूत, जवाबी कार्रवाई की दी चेतावनी 

राठौड़ ने कहा, ‘‘अब, जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा है, सुरक्षा बलों को पूरी अजादी दे दी गई है और वह योजनाबद्ध तरीके से आगे काम करेंगे।’’ खान की चेतावनी के संबंध में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि भारत और उसकी सरकार को पता है कि देश को कैसे सुरक्षित रखना है और वह ऐसा करेंगे। राठौड़ ने कहा, ‘‘भारत जिम्मेदार देश है और उसे पता है कि अपने लोगों की सुरक्षा कैसे करनी है और वह ऐसा करेगा।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।