पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक्त आ गया: मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2019   19:08
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक्त आ गया: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देश और लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं पुलवामा हमले के खिलाफ एकजुट होकर भारत के साथ खड़े हैं।

टोंक। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक्त आ गया है। मोदी ने टोंक में विजयसंकल्प रैली को संबोंधित करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान में जब नई सरकार बनी थी तब मैंने उनके नए प्रधानमंत्री को फोन करके बधाई दी थी। मैंने उनसे कहा था हम बहुत लड़ चुके, आओ मिलकर गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ें। इस पर खान ने कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक़्त है।’

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनावों के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा करेंगे देश का नेतृत्व: रमन सिंह

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देश और लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं पुलवामा हमले के खिलाफ एकजुट होकर भारत के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने हमले के 100 घंटे के भीतर ही उसके जिम्मेदार एक बड़े गुनहगार को वहां पहुंचा दिया, जहां उसकी जगह थी। सीमा पर डटे हमारे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब होगा। मोदी ने कहा, ‘सेना को हमने खुली छूट दे दी है। मैं देख रहा हूं कि इन दिनों सोशल मीडिया पर वीर रस की बाढ़ आई है। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है। कश्मीरी बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। कश्मीर का बच्चा-बच्चा आतंकवादियों के खिलाफ है। हमें उसे अपने साथ रखना है।’

उन्होंने कहा कि आने वाले दस वर्षो में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से साढे़ सात लाख करोड रूपया सीधा किसानों के बैंक खाते में जमा होने वाला है और यह तो अभी शुरूआत है। सोचिये कहां 50-55 करोड रूपया और कहां साढे सात लाख करोड रूपया, यह होती है साफ नीयत और यह होती है सही नीति। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लगभग 50 लाख ऐसे किसान परिवारो को जिनके पास पांच एकड या उससे कम जमीन है उन्हें इससे लाभ होने वाला है। उन्होंने कहा कि खेती के साथ साथ पशुधन को बेहतर बनाने और गौ माता और गौ वंश, संवर्धन को सुरक्षित बनाने के लिये अब कामधेनू आयोग बनाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: पिछली सरकार में थी भ्रष्टाचार के लिए होड़, अब उच्च आर्थिक वृद्धि पर जोर: मोदी

उन्होंने कहा कि बीते साढे चार वर्षो में ऐसे अनेक काम किये थे जिनके बारे में सिर्फ चर्चाएं हुआ करती थी और जब ये जमीन पर उतर गई तब एक विश्वास जगा है कि मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने वन रैंक वन पेंशन पर पूर्ववर्ती यूपीए सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा कि 40 साल जवानों के नाम पर आंसू बहाने वाले लोगों को उनके मुंह में ये शब्द शोभा नहीं देतेहमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन लागू किया और 20 लाख पूर्व फौजियों को लगभग 11 हजार करोड के एरियर भी दे दिये। उन्होंने कहा कि गरीबों को घर देने की योजनाएं कई वर्षा से चल रही है।पहले की सरकारों के समय एक एक घर बनने में तीन तीन साल लग जातेअब हमारी सरकार 2022 तक देश के हर बेघर को पक्का घर देने पर तेज गति से आगे बढ रही है। हम लक्ष्य की तरफ बढ रहे है। 

उन्होंने कहा कि बीते साढे चार वर्षो बेटियों की शिक्षा से लेकर रोजगार के साधनों से जोडने के लिेये भी महत्वपूर्ण प्रयास किये गये है। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, राज्यवर्धन सिंह,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, सह प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी, प्रदेश प्रभारी अविनाश खन्ना, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मौजूद रहे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...