EVM को ना, बैलेट पेपर को हां के एजेंडे के साथ TMC सांसदों ने किया प्रदर्शन

tmc-mp-protest-with-the-agenda-of-yes-to-paper-ballot-no-to-evm
तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व में भी ईवीएम के जरिये चुनाव कराये जाने का विरोध कर चुकी हैं और उन्होंने विपक्षी दलों से अनुरोध किया था कि वे चुनावी मतपत्रों से फिर से चुनाव करवाने की मांग पर एकजुट हों।

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन परिसर के भीतर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समझ धरना देकर इलेक्ट्रानिक वोटिंग (ईवीएम) मशीन के स्थान पर मतपत्रों के जरिये मतदान कराने की मांग की। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगा चुकी तृणमूल ने सोमवार को कहा कि उनके प्रदर्शन का एजेंडा था...‘‘ईवीएम को ना, कागजी मतपत्र को हां।’’

इसे भी पढ़ें: TMC के सांसदों ने EVM के खिलाफ संसद परिसर में दिया धरना

तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व में भी ईवीएम के जरिये चुनाव कराये जाने का विरोध कर चुकी हैं और उन्होंने विपक्षी दलों से अनुरोध किया था कि वे चुनावी मतपत्रों से फिर से चुनाव करवाने की मांग पर एकजुट हों। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा था कि हाल के चुनाव में ईवीएम के प्रयोग के ब्यौरे जानने के लिए तथ्यान्वेषी समिति गठित की जानी चाहिए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़