मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 'विरार अस्पताल आग' हादसे की जांच के आदेश दिए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   10:29
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 'विरार अस्पताल आग' हादसे की जांच के आदेश दिए

हाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पालघर जिले के विरार में एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के 13 मरीजों की मौत पर शुक्रवार को शोक व्यक्त किया और स्थानीय प्रशासन को हादसे की जांच के आदेश दिए।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पालघर जिले के विरार में एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के 13 मरीजों की मौत पर शुक्रवार को शोक व्यक्त किया और स्थानीय प्रशासन को हादसे की जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि ठाकरे ने आग लगने की घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों से बात की। उन्होंने अधिकारियों से मरीजों को दूसरी जगहों पर स्थानांतरित करने के लिए कहा। बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया, “आग को पूरी तरह बुझाने को प्राथमिकता दें और सुनिश्चित करें कि अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों का इलाज प्रभावित न हो।”

इसे भी पढ़ें: उद्योग पुनरुद्धार की राह पर, विनिवेश सहित अन्य बजट प्रस्ताव पटरी पर : सीतारमण

उन्होंने कहा कि विजय वल्लभ अस्पताल एक निजी अस्पताल है और यह जांच की जाएगी कि वहां सुरक्षा उपायों का पालन किया जा रहा था या नहीं। अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल में आग शुक्रवार तड़के तीन बजे के आस-पास लगी जिसमें पांच महिलाओं और आठ पुरुषों की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक ट्वीट में कहा, “विरार के विजय वल्लभ अस्पताल के आईसीयू में लगी आग में 13 लोगों की जान चली गई। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक हादसा है। मुख्यमंत्री ठाकरे ने हादसे की गहराई से जांच करने के आदेश दिए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।