प्रदेश में शुरू हुई उज्जवला योजना 2.0 , शाह ने कहा - कांग्रेस ने बंद की 17 योजनाएं

प्रदेश में शुरू हुई उज्जवला योजना 2.0 , शाह ने कहा - कांग्रेस ने बंद की 17 योजनाएं

शिवराज सिंह के बुलावे पर जबलपुर आया हूं। बीजेपी सरकार देश मे पिछड़ों, आदिवासी, दलितों की सरकार है। कांग्रेस ने आदिवासी , दलित और गरीबों के साथ छल किया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में आज यानी शनिवार से उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 5 हितग्राही महिलाओं को उज्जवला का कनेक्शन दिया।

इसे भी पढ़ें:बीजेपी सरकार के मंत्री ने माना ऑक्सीजन की कमी से हुई है मौतें , कांग्रेस ने कहा - धन्यवाद 

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह के बुलावे पर जबलपुर आया हूं। बीजेपी सरकार देश मे पिछड़ों, आदिवासी, दलितों की सरकार है। कांग्रेस ने आदिवासी , दलित और गरीबों के साथ छल किया है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जो कहा वो करके के दिखाया। चाय बेचने वाले के बेटे ने प्रधनमंत्री बनने पर गरीब मां के दर्द को समझा ओर उज्जवला योजना लेकर आए। दूसरी बार सरकार बनने पर 1 करोड़ गैस सिलेंडर देने का लक्ष्य रखा गया है। 

इसे भी पढ़ें:अमित शाह ने लगाया विपक्ष पर आरोप , कहा - कांग्रेस ने आदिवासियों के योगदान को भुला दिया 

अमित शाह ने कहा कि 2022 तक हर घर मे बिजली का कनेक्शन होगा। हर घर में पानी पहुंचाने की शुरुआत की। पीएम ने गरीब कल्याण का काम करके दिखाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार में लोगो को समझ मे आ गया। 15 महीने में कांग्रेस ने 17 योजना बंद की। 

दरअसल उज्जवला योजना के  दूसरे चरण में प्रदेश में कुल 9 लाख लोगों को कनेशन देने का टारगेट है।पहली बार मे 5 लाख लोगों को दिया जाएगा निशुल्क कनेक्शन। बाकी 4 लाख कनेक्शन दूसरी पारी में दिया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।