स्पाइसजेट ने फंसे भारतीयों को घर वापस लाने के लिए भरी विशेष उड़ान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   16:02
स्पाइसजेट ने फंसे भारतीयों को घर वापस लाने के लिए भरी विशेष उड़ान

यूक्रेन संकट के बीच स्पाइसजेट फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए विशेष उड़ान संचालित करेगी।टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एअर इंडिया ने अब तक अपनी पांच उड़ानों के माध्यम से 1156 भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से निकाला है। उसकी छठी उड़ान 240 भारतीय नागरिकों को लेकर सोमवार की शाम को दिल्ली पहुंचेगी।

नयी दिल्ली। स्पाइस जेट एअर लाइन रूसी सैन्य आक्रमण के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए शुक्रवार को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के लिए विशेष उड़ान संचालित करेगी। भारत ने शनिवार को यूक्रेन से सटे देशों रोमानिया एवं हंगरी के रास्ते अपने नागरिकों को निकालना शुरू किया था क्योंकि यूक्रेन का हवाई क्षेत्र रूसी सैन्य आक्रमण शुरू होने के बाद 24 फरवरी से ही बंद है। टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एअर इंडिया ने अब तक अपनी पांच उड़ानों के माध्यम से 1156 भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से निकाला है। उसकी छठी उड़ान 240 भारतीय नागरिकों को लेकर सोमवार की शाम को दिल्ली पहुंचेगी।

इसे भी पढ़ें: चांदी की चम्मच के साथ पैदा हुए लोग उड़ाते हैं PM मोदी का मजाक, नड्डा बोले- यह सिर्फ विधायक बनाने का नहीं है चुनाव

फिलहाल करीब 14000 भारतीय यूक्रेन में फंसे हैं जिनमें ज्यादातर छात्र हैं। स्पाइस जेट ने कहा है कि वह इस विशेष उड़ान के लिए अपने बोइंग, 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करेगी जो सोमवार की शाम को दिल्ली से रवाना होगा। उसने कहा , ‘‘ यह विमान दिल्ली से बुडापेस्ट जाएगा और जार्जिया के कुटैसी के रास्ते लौटेगा।’’ स्पाइस जेट ने कहा है कि वह और ऐसी उड़ानें संचालित करने की योजना बना रही है और इस सिलसिले में उसकी संबंधित अधिकारियों से बातचीत चल रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।