यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने PM मोदी से की बात, UNSC में मांगा भारत का समर्थन

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने PM मोदी से की बात, UNSC में मांगा भारत का समर्थन

ज़ेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी से बात की है और उन्हें बताया है कि एक लाख से ज्यादा रूसी सैनिक हमारी जमीन पर हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि इसे बंद करना जरूरी है। रूसी सैनिक बेधड़क होकर रिहायशी इमारतों पर गोलीबारी कर रहे हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। इस बाबत उन्होंने खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। ज़ेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी से बात की है और उन्हें बताया है कि एक लाख से ज्यादा रूसी सैनिक हमारी जमीन पर हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि इसे बंद करना जरूरी है। रूसी सैनिक बेधड़क होकर रिहायशी इमारतों पर गोलीबारी कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात जो  यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने अपने ट्वीट करते हुए दृढ़तापूर्वक निवेदन किया है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हमारा समर्थन किया जाए।

इसे भी पढ़ें: 219 छात्रों की घरवापसी से पहले रोमानिया में भारतीय राजदूत ने की भावुक संदेश, हर एक को यूक्रेन से निकालने के लिए...

गौरतलब है कि यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई को लेकर सहमति वाले प्रस्ताव में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने स्थानीय समयनुसार शुक्रवार और भारतीय समयनुसार शनिवार सुबह वोटिंग की गई। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, नार्वे, आयरलैंड, अल्बानिया, गबोन, मैक्सिको, ब्राजील, घाना और केन्या ने निंदा प्रस्ताव का समर्थन किया। वहीं भारत के लिए इसमें रूस और अमेरिका में से किसी एक का साथ देना था। भारत ने बहुत ही समझदारी दिखाते हुए रूस के हमले की निंदा तो की लेकिन वोटिंग से परहेज किया। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।