PM मोदी के नेतृत्व में भारत ने न सिर्फ एक नया इतिहास रचा, बल्कि भविष्य के लिए प्रेरणा का गगनचुम्बी आधार भी तैयार किया

PM मोदी के नेतृत्व में भारत ने न सिर्फ एक नया इतिहास रचा, बल्कि भविष्य के लिए प्रेरणा का गगनचुम्बी आधार भी तैयार किया

मोदी जनता से डायरेक्ट कनेक्ट करते हैं। मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी के कीर्तिमानों की फेहरिस्त पर नजर डालेंगे तो एक लंबी कहानी नजर आएगी जिसके लेखक भी वो खुद हैं किरदार भी और वैश्विक फलक पर छा जाने वाले स्टार भी।

नरेंद्र मोदी भारत की कूटनीति का वो सिक्का जिसका डंका दुनियाभर की चौपालों पर बज रहा है। आज भारत जहां एक तरफ विश्वगुरू बनने की दिशा में अपना कदम तेजी से आगे बढ़ा रहा है वहीं नित नए कीर्तिमानों के साथ नरेंद्र मोदी सियासी सफलता के साम्राज्य हो गए हैं। पुराने दौर के नेता जब सत्ता की तरफ बढ़ते थे तो जनता से ही कट जाते थे। लेकिन  मोदी जनता से डायरेक्ट कनेक्ट करते हैं। मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी के कीर्तिमानों की फेहरिस्त पर नजर डालेंगे तो एक लंबी कहानी नजर आएगी जिसके लेखक भी वो खुद हैं किरदार भी और वैश्विक फलक पर छा जाने वाले स्टार भी। 

सबसे अधिक वोट प्राप्त

गुजरात की चौहद्दी से निकलकर  2014 के चुनाव में उतरते ही एक इतनी बड़ी लकीर खींच दी थी जिसके सामने सब अपने आप छोटे हो गए थे। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को ब्रह्मांड में किसी भी नेता के मुकाबले अधिक वोट प्राप्त हुए थे। 

जी-7 देशों को पीछे छोड़ा

अगस्त के महीने में भारत ने 18 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन किया है। ये आंकड़ा सभी जी-7 देशों की तुलना में सबसे अधिक है। केंद्र के आधिकारिक हैंडल MyGovIndia की ओर से जानकारी दी गई कि देश ने अगस्त में 18 करोड़ से ज्यादा  लोगों का वैक्सीनेशन किया। जो जी-7 देशों में लगाए गए कुल टीके से भी अधिक है।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, किसानों को विरोध करने का अधिकार लेकिन सड़क जाम नहीं कर सकते

पीएम मोदी के बर्थडे पर बना रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश ने वैक्सीनेशन अभियान में नया रिकॉर्ड कायम किया है। एक दिन में पहली बार ढाई करोड़ से अधिक कोरोना के टीके लगाए गए हैं।

100 करोड़ का आंकड़ा पार

देश ने कोरोना महामारी के खिलाफ आज भारत में नया इतिहास रचा है. सरकार ने आज 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज देकर अपने टास्क को पूरा कर लिया है।

 पहली बार भारत के पीएम ने UNGA बैठक की अध्यक्षता की 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनया इतिहास रचते हुए एक ऐसा कारनामा, जो अब तक किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री ने नहीं किया। बीते एक अगस्त को भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष बन गया। इसके तहत तीन अहम मुद्दों पर हुई बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी ने 9 अगस्त को की।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's NewsRoom । देश ने रचा इतिहास, भारत पर तालिबान का बड़ा बयान

विश्व की बड़ी योजना गरीब कल्याण अन्न 

 गरीब कल्याण अन्न योजना गरीब परिवारों के लिए एक महत्वाकांक्षी व विश्व की बड़ी योजना है। सरकार का प्रयास है कि हर कल्याणकारी योजना का फायदा जरूरतमंद व्यक्ति तक पारदर्शी ढंग से पहुंचे। 

 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।