युनिसेफ भारत को कोविड टीकाकरण के लिये 16 करोड़ सीरिंज उपलब्ध करायेगा

UNICEF
युनिसेफ इंडिया ने कोविड-19 के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान में सहयोग करने के उद्देश्य से 16 करोड़ सीरिंज की खरीद के लिये एक करोड़ 50 लाख डालर के समझौते पर हस्ताक्षर किया है।

नयी दिल्ली।  युनिसेफ इंडिया ने कोविड-19 के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान में सहयोग करने के उद्देश्य से 16 करोड़ सीरिंज की खरीद के लिये एक करोड़ 50 लाख डालर के समझौते पर हस्ताक्षर किया है। एक बयान में इसकी जानकारी दी गयी है। इससमझौते के तहत युनिसेफ इंडिया एक वैश्विक निविदा प्रक्रिया के माध्यम से पूरी दुनिया में निर्माताओं से पुन: उपयोग रोकथाम (आरयूपी) सीरिंज खरीदेगा।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में बारूदी सुरंग की चपेट में आने से में तीन सुरक्षा कर्मियों की मौत

गुणवत्ता को बनाये रखने के लिये इस निविदा प्रक्रिया में केवल उन उत्पादकों को हिस्सा लेने के लिये कहा जायेगा जिन्हें विश्व स्वास्थ्य संगठन से मान्यता प्राप्त है। इसमें कहा गया है कि वैश्विक निविदा के परिणाम के आधार पर युनिसेफ पूरी दुनिया में पात्र बोलीदाताओं को ऑर्डर देगा। बयान में कहा गया है कि इन सीरिंजों के सितंबर 2021 से जनवरी 2022 में उपलब्ध हो जाने की संभावना है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़