बिना वैक्सीनेशन के स्कूल नहीं जा सकेंगे 15 से 18 साल के बच्चे, हरियाणा सरकार ने माता-पिता से किया यह अनुरोध

बिना वैक्सीनेशन के स्कूल नहीं जा सकेंगे 15 से 18 साल के बच्चे, हरियाणा सरकार ने माता-पिता से किया यह अनुरोध
प्रतिरूप फोटो

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 15 से 18 साल के बच्चों को फिर से स्कूल खुलने पर एंट्री नहीं दी जाएगी। माता-पिता से अनुरोध है कि वो अपने बच्चों की कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन करवाएं। हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़तों मामलों को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था।

हिसार। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में हरियाणा के 15 से 18 साल के बच्चों को बिना वैक्सीनेशन के स्कूलों में एंट्री नहीं मिलेगी। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने 15 से 18 साल के बच्चों के माता-पिता से कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाने की अपील की है। अनिल विज ने ट्वीट में कहा कि 15 से 18 साल के बच्चों को फिर से स्कूल खुलने पर एंट्री नहीं दी जाएगी। माता-पिता से अनुरोध है कि वो अपने बच्चों की कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन करवाएं। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना मामले बढ़ते ही कश्मीर में कड़े प्रतिबंध लागू । माता ललिता त्रिपुर सुन्दरी मंदिर में आग लगने पर भड़के कश्मीरी पंडित 

26 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा सरकार ने भी कोरोना के बढ़तों मामलों को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था। मनोहर लाल खट्टर सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद रखने का फैसला जारी किया था। हालांकि इस बीच ऑनलाइन कक्षाओं पर कोई रोक नहीं थी। लेकिन मौजूद हालातों को देखते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने 15 से 18 साल के बच्चों के माता-पिता से अनुरोध किया है कि वो अपने बच्चों का वैक्सीनेशन करवाएं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में पीक पर आ चुका है कोरोना, सत्येंद्र जैन बोले- अब कम हो जाएंगे केस

कोरोना के 8,841 नए मामले दर्ज

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के शुक्रवार को 8,841 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि महामारी से 6 और लोगों ने अपनी जान गंवा दी। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक बुलेटिन के मुताबिक, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 41,420 हो गई है। पिछले 24 घंटे में गुरूग्राम जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत हुई और फतेहाबाद, जींद, यमुनानगर और सिरसा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 10,091 हो गई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।