उत्तर प्रदेश में चौथे चरण की 59 विधानसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 37.45% फीसदी मतदान हुआ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   09:42
उत्तर प्रदेश में चौथे चरण की 59 विधानसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 37.45% फीसदी मतदान हुआ

चौथे चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिन नौ जिलों में मतदान होना है, उनमें - पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर- शामिल हैं। प्रदेश में हुये 2017 के विधानसभा चुनावों में इस 59 सीटों में से 51 पर भाजपा जीती थीं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में बुधवार दोपहर 1 बजे तक 37.45%  मतदान हुआ। बता दें कि,मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ जो कि शाम 6:00 बजे तक चलेगा। मतदान शुरू होने के साथ ही पोलिंग बूथ पर लोगों की कतारें लगनी शुरू हो गई। मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है।

उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरण के चुनाव होने हैं जिसमें से तीन चरण संपन्न हो गए हैं जबकि चौथा चरण आज शुरू हुआ है। चौथे चरण में राज्य के 9 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 23 फरवरी को मतदान किया जा रहा है। चौथे चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिन नौ जिलों में मतदान होना है, उनमें - पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर- शामिल हैं। प्रदेश में हुये 2017 के विधानसभा चुनावों में इस 59 सीटों में से 51 पर भाजपा जीती थीं, उसके बाद समाजवादी पार्टी को चार जबकि बहुजन समाज पार्टी को तीन सीटों पर जीत मिली थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...