यूपी चुनाव भाजपा के लिए बड़ी चुनौती, संघ के साथ हुई बैठक, मोदी-शाह भी रहे मौजूद

यूपी चुनाव भाजपा के लिए बड़ी चुनौती, संघ के साथ हुई बैठक, मोदी-शाह भी रहे मौजूद

जाहिर सी बात है कि कोरोना वायरस की वजह से केंद्र और राज्य सरकारों की छवि जरूर खराब हुई है। इस बैठक में इसी बात को लेकर सबसे ज्यादा चिंता जाहिर की गई।

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपनी रणनीति पर काम करने की शुरुआत कर चुकी है। उत्तर प्रदेश की जमीनी हालात को जानने के लिए भाजपा संगठन के वरिष्ठ नेताओं के बीच मंथन जारी है। सूत्र बता रहे हैं कि रविवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के बीच महामंथन की गई। खास बात यह है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री सुनील बंसल और आरएसएस सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले शामिल थे। इन नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर गंभीर मंत्रणा हुई और साथ ही साथ सरकार की छवि को हुए नुकसान पर चिंता जताई गई। 

इसे भी पढ़ें: योगी का अखिलेश पर तंज, कहा- जो लोग टीके का विरोध कर रहे थे, अब खुद ही लगवा रहे

सूत्र दावा कर रहे हैं कि भाजपा संगठन मंत्री सुनील बंसल पिछले 2 दिनों से दिल्ली में ही डटे हुए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि नेताओं की बैठक उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर काफी अहम रही। पार्टी ने ऐसे कई महत्वपूर्ण निर्णय जरूर लिए होंगे जिससे उसकी जमीनी पकड़ राज्य में मजबूत हो सके। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने में असफल रही भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से रणनीति पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार बैठक में पार्टी और संगठन ऐसी ही रणनीति पर जोर देते नजर आए जिससे कि पार्टी की छवि को पहुंचे नुकसान की भरपाई की जा सके। जाहिर सी बात है कि कोरोना वायरस की वजह से केंद्र और राज्य सरकारों की छवि जरूर खराब हुई है। इस बैठक में इसी बात को लेकर सबसे ज्यादा चिंता जाहिर की गई।

इसे भी पढ़ें: भाजपा विधायक की सीएम योगी से अपील, कहा- कोरोना प्रदेश के लिए बड़ी चुनौती, सरकार को संभालना होगा मोर्चा

इस बैठक में उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में भाजपा को मिली हार पर भी मंथन हुई। इससे पहले पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और क्षेत्रीय अध्यक्ष और पंचायत चुनाव से जुड़े पदाधिकारी के बीच एक बैठक हो चुकी है। हालांकि, अब इन प्रदर्शनों को भुलाकर पार्टी पूरी दमखम के साथ विधानसभा चुनाव में उतरना चाहती है जिसके लिए अब नए तरह की रणनीति पर काम हो रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।