शहरी विकास मंत्री ने जन्माष्टमी के अवसर पर कहा-भगवान श्रीकृष्ण ने धर्म की स्थापना के लिए अधर्म का नाश कर मानव जाति को गीता का अमूल्य संदेश प्रदान किया

शहरी विकास मंत्री ने जन्माष्टमी  के  अवसर पर कहा-भगवान श्रीकृष्ण ने धर्म की स्थापना के लिए अधर्म का नाश कर मानव जाति को गीता का अमूल्य संदेश प्रदान किया

उन्होंने कहा कि शिमला नगर के फैलाव से सुविधाओं की मांग भी बढ़ी है, जिसमें शिमला नगर के लिए विशेष रूप से पानी की उपलब्धता, सड़क, पार्किंग व अन्य सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शिमला नगर में पानी की उपलब्धता के लिए 235 करोड़ रुपये की परियोजना आरम्भ की गई थी जबकि 1813 करोड़ रुपये की एक अन्य योजना आरम्भ की गई है।

शिमला भगवान श्रीकृष्ण ने धर्म की स्थापना के लिए अधर्म का नाश कर मानव जाति को गीता का अमूल्य संदेश प्रदान किया। हम सब गीता के उपदेश के आधार पर अपना आचरण करते हुए धर्म के पथ पर चल कर अपना कर्तव्य निभाएं।

 

 

यह विचार आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने जन्माष्टमी पर्व के पावन अवसर पर श्री गुगा माड़ी मंदिर संजौली वार्ड नं. 21 में पावन पूजा अर्चना के उपरांत अपने संबोधन में व्यक्त किए। उन्होंने भगवान कृष्ण से प्रार्थना की कि भारत के साथ-साथ पूरे विश्व को कोरोना महामारी से बचाएं और मानव जाति को धर्म के मार्ग पर चलने के लिए संबल प्रदान करें।

 

 

इसे भी पढ़ें: उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने डाडासीबा में 429 लाभार्थियों को बांटे गैस कनेक्शन

 

उन्होंने कहा कि शिमला नगर के फैलाव से सुविधाओं की मांग भी बढ़ी है, जिसमें शिमला नगर के लिए विशेष रूप से पानी की उपलब्धता, सड़क, पार्किंग व अन्य सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शिमला नगर में पानी की उपलब्धता के लिए 235 करोड़ रुपये की परियोजना आरम्भ की गई थी जबकि 1813 करोड़ रुपये की एक अन्य योजना आरम्भ की गई है। उन्होंने बताया कि शिमला स्मार्ट सिटी तथा अमरूत योजना के तहत शिमला में विभिन्न विकास कार्यों को पूर्ण किया जा रहा है, जिसे यहां लोगों को पार्किंग, सड़कों को चौड़ा करने, पैदल गमन मार्ग व अन्य सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

 

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के साढ़े तीन वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा

 

इस अवसर पर वार्ड पार्षद डॉ. किमी सूद ने बताया कि उनके वार्ड में मंत्री के मार्ग दर्शन में करोड़ों रुपये के कार्य नगर निगम के माध्यम से पूर्ण किए गए हैं, जिसमें मुख्य रूप से गुगा माड़ी मंदिर की सीढ़ियां, चौरा व्यू क्षेत्र में ड्रेनिंग सुविधा, कलकत्ता टी स्टॉल के सामने वाली दुकानों के लिए निकासी सुविधा, मेडिकल लड़कों के छात्रावास के पास सीवरेज व्यवस्था तथा वहां से भज्जी निवास के लिए सड़क चौड़ा करने का कार्य तथा होलीहॉक क्षेत्र में नाले के निर्माण के लिए कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विकास की प्रक्रिया वार्ड में जारी रहेगी। उन्होंने वार्ड से संबंधित कुछ मांगें भी मंत्री के समक्ष रखी।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने कोटली में एसडीएम कार्यालय खोलने व पुलिस चौकी कोटली को पुलिस स्टेशन में स्तरोन्नत करने की घोषणा की

महापौर शिमला नगर निगम सत्या कौंडल ने कहा कि शिमला नगर का सर्वांगीण विकास शहरी विकास मंत्री के अथक प्रयासों का फल है। उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर निगम द्वारा शिमला नगर निगम क्षेत्र में समान विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में समय-समय पर मंत्री महोदय का मार्गदर्शन मिलता है, जिसके लिए उन्होंने मंत्री का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संचालन सुरेश रत्न ने किया।

इस अवसर पर पार्षद आरती चौहान, पूर्व पार्षद अनुप वैद्य, गुरू सिंह साहिब संजौली के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह मंगा, शिमला नगर निगम सफाई मजदूर यूनियन के प्रधान नागेश वालविक, सचिव बलबीर, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष गौरव सूद, सोशल मीडिया प्रभारी कल्पी शर्मा, वरिष्ठ नेता गोपाल सूद, भारतीय मजदूर संघ प्रदेश सचिव दिनेश, पुलिस क्लब ढली के प्रधान एवं अनुसूचित जाति मोर्चा शिमला के महामंत्री एन.एस. बघानिया, तिब्बतियन समुदाय कमेटी के प्रधान दोरजे, सदस्य दावा, संतन एवं टेंजिन, सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित तथा युवा मोर्चा शिमला मण्डलाध्यक्ष योगेन्द्र पुंडिर भी उपस्थित थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।