राफ्टिंग पर छाया कोरोना का साया, 24 गाइड हुए संक्रमित

river rafting
राफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने 26 सितम्बर से राज्य में साहसिक खेलों से जुड़ी व्यापारिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी।

ऋषिकेश। मुनि की रेती क्षेत्र में 24 राफ्टिंग गाइड कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। चिकित्सा अधिकारी जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि इनमें से नौ रैपिड-एंटीजन जांच में जबकि 15 अन्य आरटी-पीसीआर जांच में शुक्रवार को इस महामारी से संक्रमित पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि नौ राफ्टिंग गाइड को संस्थागत पृथकवास में रखा गया है जबकि 15 स्व-पृथकवास में हैं। 

इसे भी पढ़ें: SC को चारधाम पैनल प्रमुख का पत्र, सड़क मंत्रालय और उत्तराखंड सरकार पर उठाए सवाल 

राफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने 26 सितम्बर से राज्य में साहसिक खेलों से जुड़ी व्यापारिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी लेकिन पर्यटक हमेशा सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का पालन नहीं करते हैं। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर से लगभग 20,000 पर्यटक ऋषिकेश में राफ्टिंग करने आए हैं और 24 राफ्टिंग गाइड इस वायरस से संक्रमित मिले हैं जबकि शेष 676 को भी कोविड-19 जांच कराने के लिए कहा गया है। भट्ट ने बताया कि मेडिकल टीम ऋषिकेश के शिवपुरी और ब्रह्मपुरी इलाकों में शिविरों में कोविड-19 के लिए जांच कर रही हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़