गुरु नानक देव की जयंती पर उपराष्ट्रपति नायडू ने उन्हें किया याद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2020   12:49
गुरु नानक देव की जयंती पर उपराष्ट्रपति नायडू ने उन्हें किया याद

उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ उनकी शिक्षाओं में सार्वभौमिक अपील है और वे हमें हमेशा करुणा और विनम्रता के मार्ग पर चलने और जाति, पंथ या धर्म से परे सम्पूर्ण मानव जाति का सम्मान करने को प्रेरित करते हैं।’’

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को गुरु नानक देव जी की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि सिख धर्म के संस्थापक अपने उदार जीवन के जरिए सत्य, करुणा और पवित्रता का प्रतीक बने रहे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने गुरु नानक देव की जयंती पर किया नमन, देशवासियों को दी शुभकामनाएं

उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ उनकी शिक्षाओं में सार्वभौमिक अपील है और वे हमें हमेशा करुणा और विनम्रता के मार्ग पर चलने और जाति, पंथ या धर्म से परे सम्पूर्ण मानव जाति का सम्मान करने को प्रेरित करते हैं।’’ सिखों के पहले गुरु का जन्म ननकाना साहिब में 1469 में हुआ था। ननकाना साहिब अब पाकिस्तान में है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।