बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारी, बूथ पर लगी लंबी कतारें

बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारी, बूथ पर लगी लंबी कतारें

बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में आज चार जिलों की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है। पोलिंग बूध पर लंबी-लंबी कतारे भी दिखाई दे रही हैं। कई जगहों पर कड़ी सुरक्षा भी देखने को मिली। बंगाल विधानसभा चुनाव के चरण 6 में 43 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है।

बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में आज चार जिलों की 43 सीटों पर मतदान हो रहा है। पोलिंग बूध पर लंबी-लंबी कतारे भी दिखाई दे रही हैं। कई जगहों पर कड़ी सुरक्षा भी देखने को मिली। बंगाल विधानसभा चुनाव के चरण 6 में 43 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। चार जिलों के लगभग एक करोड़ मतदाता आज वोट डालेंगे।इस चरण में उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ तथा पूर्वी वर्द्धमान की आठ सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में एक करोड़ से अधिक मतदाता 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे। मतदाताओं में 53.21 लाख पुरुष और 50.65 लाख महिला मतदाता हैं जबकि 256 उभयलिंगी मतदाता हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को तैनात किया गया है। पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गए।

पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने उत्तर 24 परगना के जगतदल में बूथ संख्या 144 पर मतदान के चरण 6 में अपना वोट डाला। उनके बेटे और भटपारा से पार्टी के उम्मीदवार, पवन सिंह ने भी अपना वोट डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया: पश्चिम बंगाल के लोग नई विधानसभा का चुनाव करने के लिए आज छठे चरण में मतदान कर रहे हैं। उन लोगों से आग्रह करना जिनकी सीटें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में गुरुवार रात 8 से 1 मई तक लॉकडाउन, नई पाबंदियों की घोषणा की गई 

22 अप्रैल को हो रहे 43 सीटों में से, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 2016 के विधानसभा चुनावों में 45 प्रतिशत के स्वस्थ वोट शेयर के साथ 32 जीत हासिल की थी। कांग्रेस को सात और वाम को चार। कांग्रेस और वाम दलों ने सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ा था और एक साथ लगभग 39 प्रतिशत वोट डाले थे। इस चरण में जो सीटें उत्सुकता से देखी जा रही हैं, उनमें से कृष्णानगर उत्तर उनमें से एक है। भाजपा के भारी उम्मीदवार मुकुल रॉय तृणमूल के कौसानी मुखर्जी के खिलाफ हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संक्रमितों के घर पर लगेगा फ्लेक्स बोर्ड 

अन्य उत्सुकता से देखी जाने वाली सीटें बैरकपुर, भाटपारा, बंगाण दक्षिण और चोपड़ा हैं। जबकि बैरकपुर और भाटपारा भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के गढ़ हैं, उत्तर 24 परगना के बनगाँव में मटुआ संप्रदाय को समर्पित एक मंदिर है। यहां लाइव अपडेट का पालन करें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।